लाहौर फूड़ स्ट्रीट की तर्ज पर होशियारपुर में भी बनेगी फूड स्ट्रीट: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया दुनिया भर में मशहूर लाहौर फूड स्ट्रीट के तर्ज पर होशियारपुर में भी फूड स्ट्रीट बनाई जाएगी और पंजाब में नहीं बल्कि देश भर में होशियारपुर की फूड स्ट्रीट मशहूर होगी। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब, सुंदर शाम अरोड़ा ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान रखे। इस दौरान उनके साथ जिलाधीश ईशा कालिया भी मौजूद थी। अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करने का यही उद्देश्य है कि ऐसी फूड स्ट्रीट बनाई जाए कि दूर-दूर से लोग होशियारपुर की फूड स्ट्रीट में बने व्यंजनों को चखने के लिए आए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि फूड स्ट्रीट के लिए स्थान चुनने का कार्य चल रहा है और उपयुक्त स्थान मिलने के साथ ही कार्रवाई शुरु कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि होशियारपुर फूड स्ट्रीट को बहुत ही व्यापक स्तर पर बनाया जाएगा, जिसमें पार्किंग की विशेष तौर पर व्यवस्था की जाएगी, ताकि लोग पैदल इस फूड स्ट्रीट का आनंद ले सकें। उन्होंने इस दौरान कहा कि होशियारपुर के विकास के लिए फंड की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें कहा है कि क्षेत्र के विकास के लिए पैसे की कमी नहीं आने दी जाएगी। अरोड़ा ने कहा कि शहर में एक आडिटोरिम, रैन बसेरा व कम्यूनिटी हाल के निर्माण की प्रक्रिया भी शुरु हो चुकी है।

– कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने शहर के विकास, सौंदर्यीकरण को लेकर की प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक

इसके अलावा लोगों की तंदरुस्ती को बरकरार रखने के लिए शहर के कुछ पार्कों व अन्य स्थानों पर ओपन जिम भी लगाए जाएंगे, ताकि बच्चे, जवान, महिलाएं व बुजुर्ग इन स्थानों पर कसरत कर सकें। उन्होंने कहा कि मिनी काशी के नाम से मशहूर इस शहर के सौंदर्यीकरण के लिए विशेष तौर पर प्रयास किए जाएंगे, जिसको लेकर काफी हद तक कार्रवाई हो चुकी है और आने वाले समय पर में लोग देंखेंगे कि होशियारपुर की किस तरह नुहार बदली गई है। श्री अरोड़ा ने कहा कि होशियापुर के हर एंट्री प्वाइंट पर एक भव्य गेट का निर्माण किया जाएगा ताकि बाहर से आने वाले लोगों को पता चल सके कि वे संतो की नगरी व मिनी काशी होशियारपुर में आए हैं।

जिलाधीश ईशा कालिया ने कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा को आशवस्त किया कि क्षेत्र के विकास की गति धीमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों के प्रोजैक्टों में तेजी लाई जाए और तय सीमा में उसे पूरा किया जाए। जिलाधीश ने कहा कि फूड स्ट्रीट के स्थान व अन्य प्रक्रियाओं को जल्द पूरा कर कार्रवाई शुरु कर दी जाएगी।  इस दौरान डी.एफ.ओ नरेश महाजन, नगर निगम कमिश्नर बलबीर राज सिंह, एस.ई लोक निर्माण विभाग टी.आर कतनौरिया, एक्सियन रजिंदर गौतरा व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here