फूड स्ट्रीट प्रोजैक्ट के लिए प्रशासन ने कसी कमर, पर्यटन की दृष्टि से शहर को पंहुचेगा लाभ

होशियापुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट:मुक्ता वालिया। होशियारपुर फूड स्ट्रीट प्रोजैक्ट के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। जिलाधईश ईशा कालिया के नेतृत्व में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने इस प्रोजैक्ट को अमलीजामा पहनाने के लिए कार्य शुरु कर दिया है। फूड़ स्ट्रीट प्रोजैक्ट की कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए जिलाधीश ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।

Advertisements

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने राजस्व व ड्रेनज विभाग के अधिकारियों को प्रस्तावित स्थान को लेकर सारी कार्रवाई पूरी करने के निर्देश दिए। इस दौरान फूड स्ट्रीट की बनावट व रखरखाव पर भी उन्होंने अधिकारियों के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में ऐसी फूड स्ट्रीट बनाई जाएगी जो कि बाकी जिलों के लिए भी नजीर पेश करेगी। उन्होंने बताया कि फूड स्ट्रीट को इस हिसाब से डिजाइन किया जाएगा कि वह हर उम्र के लोगों के लिए पसंदीदा स्थान बने, खासतौर पर युवाओं के लिए।

उन्होंने बताया कि इसके बनने से पर्यटन की दृष्टि से भी होशियारपुर को फायदा मिलेगा क्योंकि होशियारपुर के रास्ते से ही लोग हिमाचल व जम्मू की ओर जाते हैं। माता चिंतपूर्णी जी जाने वाले श्रद्धालु भी होशियारपुर फूड स्ट्रीट का आनंद ले पाएंगे। ईशा कालिया ने कहा कि फूड स्ट्रीट में ओपन एरिया, ग्रीनरी, किड्स जोन, पार्किंग, पीने के पानी, शौचालय आदि की विशेष व्यवस्था की जाएगी। लोगों की पंसद को देखते हुए खाने पीने के कुछ स्पैशल स्टाल भी लगाए जाएंगे जिसको लोग ज्यादा पसंद करते होंगे। उन्होंने कहा कि साफ सफाई की व्यवस्था और इसके रख रखाव को लेकर विशेष योजना तैयार की जा रही है।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल्द से जल्द जरु री कार्रवाई कर उन्हें सूचित करें ताकि एन.ओ.सी व अन्य जरु री कार्रवाई की तैयारी की जा सके। इस दौरान उन्होंने प्रस्तावित स्थान का दौरा भी किया। इस अवसर पर एस.डी.एम होशियारपुर अमप्रीत कौर संधू, नगर निगम कमिश्नर बलवीर राज सिंह, एक्सियन लोक निर्माण विभाग राजिंदर गोतरा के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here