रोटरी क्लब मेन ने ग्लोबल इंटरनैशनल हैंडवाशिंग डे पर करवाया सैमीनार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। रोटरी क्लब होशियारपुर मेन द्वारा ग्लोबल हैंडवाशिंग डे पर सीनियर गल्र्ज सैकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी में प्रधान महिंदर सिंह की अध्यक्षता में एक सैमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यातिथि के तौर पर पूर्व जिला गर्वनर डा. सर्बजीत सिंह (चेयरमैन वाशिंग स्कूल प्रोग्राम) एवं रोटेरियन जी.एस. बावा (पूर्व जिला गर्वनर) विशेष तौर पर उपस्थित हुए। स्कूल प्रिंसीपल मैडम ललिता रानी का सैमीनार आयोजन के लिए विशेष सहयोग रहा है। जिसमें समूह अध्यापक व 2 हजार के करीब बच्चे शामिल हुए। इस अवसर पर रोटेरियन जी.एस. बावा ने बच्चों को खाने से पहले हाथ धोने के बारे में विशेष टिप्स दिए तथा अपने संबोधन में बच्चों को साफ-सफाई का ध्यान रखने को कहा।

Advertisements

इस अवसर पर स्कूल के दो बच्चे प्रिया ठाकुर व कीर्ती तिवाड़ी द्वारा हैंडवाशिंग एवं स्वच्छता भारत पर अपने विचार रखे। क्लब के उपप्रधान वरिंदर चोपड़ा ने हाथ न धोने से फैलने वाली बीमारियों के बारे में अवगत करवाया। इस उपरांत मुख्यातिथि डा. सर्बजीत ने बच्चों को स्टेज पर लाईव प्रदर्शन करके हाथ धोने के सात टिप्स दिए और बच्चों को प्रशिक्षण दिया कि हाथ कैसे धोए और बच्चों को स्टेज पर बुलाकर उनका प्रैक्टीकल करवाया तथा जो बच्चे इसमें कामयाब हुए उन्हें नकद राशि देकर सम्मानित भी किया गया।

स्कूल स्टाफ एवं प्रिंसीपल द्वारा मुख्यातिथि, विशेष आतिथि एवं सभी रोटेरियन का पुष्पगुच्छ एवं सम्मान चिन्ह देकर सम्मान किया गया। अंत में प्रिंसीपल ललिता रानी ने रोटरी क्लब मेन का धन्यवाद करते हुए कहा कि रोटरी द्वारा समय-समय पर स्कूल को बहुत कुछ दिया है और कहा कि ऐसे सैमीनार बच्चों के लिए बहुत ही लाभदायक है। इस मौके पर स्कूल अध्यापक सुनील कुमार ने आए हुए सभी अतिथियों का धन्यावाद किया। इस अवसर पर रोटेरियन योगेश चंद्र, रजिंदर मोदगिल, रवि जैन, अशोक जैन, जसविंदर बावा, विजय कालिया एवं स्कूल स्टाफ सुनील कुमार, रवि कुमार, सीमा शर्मा, मीना कुमारी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here