कैबिनेट मंत्री अरोड़ा के प्रयास से जिले के 69 एलीमेंट्री स्कूल बनें स्मार्ट स्कूल

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब सरकार शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है और इसके विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। सरकार की ओर से स्कूलों व शिक्षा स्तर में आधारभूत बदलाव के लिए बहुत क्रांतिकारी कदम उठाए जा रहे हैं। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने विधान सभा क्षेत्र होशियारपुर के 69 सरकारी एलीमेंट्री स्कूलों में स्मार्ट क्लास रु म बनाने संबंधी जिला शिक्षा अधिकारी(ए)संजीव गौतम को 15 लाख 15 हजार 588 रु पये का चैक भेंट करते हुए रखे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि लुधियाना ब्रेवरेज प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से विधान सभा क्षेत्र होशियारपुर के इन स्कूलों की नुहार बदलने वाली है। उन्होंने कहा कि यह एक सार्थक प्रयास है जिससे सरकारी एलीमेंट्री स्कूलों में आधारभूत बदलाव से शिक्षा का स्तर और ऊंचा होगा। उन्होंने कहा कि स्मार्ट क्लास रु म संबंधी साजो सामान खरीदने की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है और जल्द ही जिला स्तरीय समारोह के दौरान संबंधित स्कूलों को यह साजो सामान मुहैया करवा दिया जाएगा।

– 40 स्कूलों में आर.ओ सिस्टम व टंकियां करवाई उपलब्ध

अरोड़ा ने कहा कि मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत सरकारी स्कूलों के बच्चों को स्वच्छ पेय जल उपलब्ध करवाने के लिए लुधियाना बे्रवरेज लिमिटेड के सहयोग से विधान सभा क्षेत्र के जरु रतमंद 40 सरकारी एलीमेंट्री स्कूलों में आर.ओ सिस्टम व टंकिया भी उपलब्ध करवा दी गई है। कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि इसके साथ ही होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के सौ प्रतिशत सरकारी एलीमेंट्री स्कूल स्मार्ट स्कूल व शुद्ध पेयजल व्यवस्था वाले स्कूलों के रु प में स्थापित हो चुके हैं। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए इन स्कूलों की रहती आधारभूत जरु रतों की सूचि मुहैया करवाने संबंधी कहा। उन्होंने कहा कि स्मार्ट स्कूल बनाने का उद्देश्य है कि स्कूलों में बच्चों व अध्यापकों के लिए उत्साहवर्धक माहौल बने।

इस दौरान लुधियाना ब्रेवरेज प्राइवेट लिमिटेड के रमेश जोशी ने कहा कि कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की प्रेरणा से हमने यह प्रयास किया है और भविष्य में भी उनकी ओर से इस तरह का सहयोग मिलता रहेगा। इस मौके पर उप जिला शिक्षा अधिकारी(ए)धीरज वशिष्ट, स्टेट अवार्डी अध्यापक दीपक कुमार वशिष्ट भी विशेष तौर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here