रोजगार मेला 15 नवंबर को, नौजवान ले अधिक से अधिक लाभ: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत 15 नवंबर को रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट (चंडीगढ़ रोड), होशियारपुर में मैगा रोजगार मेला लगाया जा रहा है, जिसके लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है।  तैयारियों संबंधी जिलाधीश ईशा कालिया की ओर से अधिकारियों के साथ विशेष बैठक की गई, जिसमें उन्होंने हिदायत करते हुए कहा कि उम्मीदवारों को किसी किस्म की कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रेशन से लेकर सभी प्रबंध सुचारु ढंग से पूरे किए जाएं। उन्होंने नौजवानों को अपील करते हुए कहा जो नौजवान आठवीं, मैट्रिक, बारहवीं, ग्रैजुएशन, आई.टी.आई, बी.टैक, डिप्लोमा, बी.एड, ई.टी.टी, बी. फार्मेसी, डी. फार्मेसी, जी.एन.एम पास है वे इस रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं।

Advertisements

ईशा कालिया ने कहा कि घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत नौजवानों को अधिक से अधिक रोजगार मुहैया करवाने के लिए सरकार वचनबद्ध है और सरकार के इन प्रयासों के कारण ही 15 नवंबर को सुबह 9 बजे से रोजगार मेला लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लगाए जा रहे मैगा रोजगार मेले में 92 अलग-अलग नामी कंपनियां पहुंच रही हैं, जिनमें करीब 3070 पदों के लिए योज्य नौजवानों का चुनाव किया जाएगा। उन्होंने नौजवानों को अपील करते हुए कहा कि पंजाब सरकार के मिशन घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत लगाए जा रहे हैं। इस मैगा रोजगार मेले में इच्छुक नौजवान शैक्षणिक योज्यता संबंधी सर्टिफिकेट लेकर पहुंच सकते हैं।

जिलाधीश ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष से जिले में लगाए गए रोजगार मेलों में 1390 नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार पोर्टल भी तैयार किया गया है, जिस पर नौजवान घर बैठे ही आनलाइन अपनी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और अपनी योज्यता अनुसार नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिले में घर-घर रोजगार पोर्टल पर अब तक 15,745 नौजवानों की ओर से रजिस्ट्रेशन करवाई गई है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से 10 उम्मीदवार प्रति गांव का चुनाव करके रोजगार मुहैया करवाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत 13,758 उम्मीदवारों की पहचान की गई है। इस मौके पर एस.डी.एम. होशियारपुर अमरप्रीत कौर संधू, आई.ए.एस(अंडर ट्रेनिंग) गौतम जैन, सहायक कमिश्नर(सामान्य) रणदीप सिंह हीर, अतिरिक्त सहायक कमिश्नर अमित सरीन व जिला लोक संपर्क अधिकारी हाकम थापर भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here