विज्ञान मेले में विद्यार्थियों ने अलग-अलग थीमों पर आधारित मॉडल किए पेश

होशियारपुर/टांडा उड़मुड़(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। बच्चों को विज्ञान के बारे जानकारी प्रदान करने हेतु शिक्षा विभाग के दिशानिर्देशों पर जिला शिक्षा ब्लॉक टांडा-2 स्कूलों के साईंस मुकाबले सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल उड़मुड़ में करवाए गए। प्रिंसीपल हरदीप सिंह की अध्यक्षता में लगाई गई। इस प्रदर्शनी में ब्लॉक स्कूलों के विद्यार्थियों ने अलग-अलग थीमों पर आधारित विज्ञान के मॉडल पेश करते हुए अपनी विज्ञानिक जानकारी का प्रदर्शन किया।

Advertisements

इस अवसर पर अलग अलग मुकाबलों में एलीमेंट्री स्तर पर गिलजियां स्कूल की काजल प्रथम स्थान पर तथा बुढीपिंड स्कूल की सिमरन दुसरे स्थान पर रही। सैकेंडरी स्तर के मुकाबलों में साहित्य तथा स्वछता वर्ग में जाजा स्कूल से मनमीत सिंह प्रथम, कन्या स्कूल उड़मुड़ से कशिश दूसरे स्थान पर तथा गिलजियां स्कूल की जोती कुमारी तीसरे स्थान पर रही। कूड़ा प्रबंधन वर्ग में राजपुर गहोत स्कूल के आकाश शर्मा ने प्रथम, कन्या स्कूल उड़मुड़ से सिमरनदीप कौर ने दुसरा व खुड्डा स्कूल के भवनीश ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी प्रकार गणित वर्ग मुकाबलों में खुड्डा स्कूल के अमृत भट्टी ने पहला, आलमपुर स्कूल के शुभम ने दूसरा व मूनक कलां स्कूल के अनमोलप्रीत सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

इस दौरान सीनियर सैकेंडरी वर्ग के सेहत तथा स्वछता वर्ग में खुड्डा स्कूल की किरनदीप कौर ने प्रथम, कन्या स्कूल उड़मुड़ की मनजोत कौर ने दुसरा स्थान प्राप्त किया। संसाधन प्रबंधन वर्ग में कन्या स्कूल उड़मुड़ से कशिश ने पहला, खुड्डा की रजनीश कौर ने दुसरा स्थान हासिल किया। कूड़ा प्रबंधन वर्ग में कन्या स्कूल उड़मुड़ से रमनदीप सिद्धु प्रथम व खुड्डा कातरलीन सिंह दुसरे स्थान पर रहा। आवाजाई तथा संचार वर्ग में खुड्डा स्कूल की प्रभजोत कौर प्रथम स्थान पर रही। गणित वर्ग में खुड्डा स्कूल का हरकीरत सिंह प्रथम स्थान पर रहा। क्विज़ मुकाबलों में सैकेंडरी वर्ग में हुसैनपुर लालोवाल स्कूल की टीम प्रथम, कंधाला शेखां स्कूल की टीम दूसरे स्थान पर व राजपुर गहोत स्कूल की टीम तीसरे स्थान पर रही।

एलीमेंट्री वर्ग में हुसैनपुर लालोवाल स्कूल की टीम ने प्रथम, ओहड़पुर स्कूल की टीम ने दूसरा व हरसिपिंड स्कूल की टीम ने तीसरा स्तान हासिल किया। इस अवसर पर प्रिंसीपल हरदीप सिंह ने विद्यार्थियों को विज्ञान को जीवन में अपनाने की प्रेरणा दी। इस दौरान बी.एम.प्रगट सिंह, चरणजीत सिंह गोराया, इंद्रजीत सिंह, सतपाल सिंह, भूपिंदर सिंह, गुरनाम सिंह, स्नेह लता, मनदीप सिंह, नरिंदर मंगल, तरनजीत कौर, हरप्रीत सिंह, अजीत सिंह, पूनम धवन, पूजा, परमजीत सिंह इत्यादि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here