टांडा स्कूल के विद्यार्थियों के अलग-अलग विषयों पर हुए क्विज मुकाबले

होशियारपुर/टांडा उड़मुड़(द स्टैलर न्यूज़)। बच्चों में विज्ञान, गणित, अंग्रेजी तथा समाजिक विज्ञान के विषयों के प्रति जानकारी प्रदान करने हेतु विभाग के दिशानिर्देशों पर सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल टांडा (लडक़े) में प्रदर्शनी और क्विज मुकाबले आयोजित करवाए गए। शिक्षा विभाग के जारी आदेशों पर जिला शिक्षा अधिकारी के दिशानिर्देशों अनुसार प्रिंसीपल दविंदर कलसी के नेतृत्व में लगाई गई इस प्रदर्शनी में ब्लॉक के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने हिस्सा लिया। इस मौके छठी से दसवीं कक्षा वर्ग के बच्चों ने क्विज मुकाबलों में भाग लिया। इस दौरान बच्चों ने अलग-अलग थीमों पर आधारित विज्ञान के मॉडल पेश करते हुए अपनी वैज्ञानिक समझ का प्रदर्शन किया।

Advertisements

इस अवसर पर अलग-अलग मुकाबलों में सेहत तथा स्वच्छता विषय में सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल स्लेमपुर के मनप्रीत सिंह ने प्रथम, सरकारी सीनियर सेकैंडरी स्कूल टांडा से कुलिंदर कुमार ने दुसरा व सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल जौड़ा बेगिहाड़ी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। संसाधन प्रबंधन में सरकारी हाई स्कूल कंधाला जट्टां की मोरकली ने पहला, सरकारी हाई स्कूल टाहली की रितु ने दूसरा व सरकारी हाई स्कूल देहरीवाल के अमनदीप सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। कूड़ा प्रबंधन में सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल टांडा से तजिंदर सिंह ने पहला, सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल जलालपुर से जसमीन कौर ने दूसरा व सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल तलवंडी डड्डियां की भगवती कुमारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। यातायात तथा संचार में टांडा के राघव ने प्रथम स्थान हासिल किया। गणित मॉडल में टांडा के सागर ने प्रथम, टाहली की जसवीर कौर ने दूसरा व देहरिवल के विवेक ने तीसरा स्थान हासिल किया। एलीमेंट्री स्तर की विज्ञान प्रदर्शनी में सरकारी स्कूल टाहली से दलविंदर सिंह पहले, दरीया से हरमनप्रीत कौर दूसरे तथा घोड़ावाहा स्कूल से लवजोत तीसरा स्थान पर रहे।

इसी तरह गणित मॉडल में टांडा के सरवन सिंह ने पहला, भूलपुर के कृष्ण कुमार ने दुसरा व तलवंडी डड्डियां के करमजोत सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। सैकेंडरी स्तर के विज्ञान मुकाबलों में सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल टांडा के दीपकंवल सिंह ने प्रथम व करण ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। सैकेंडरी स्तर के आवाजाई तथा संचार में टांडा से हरमनप्रीत सिंह प्रथम व गणित में करण ने प्रथम स्थान हासिल किया। मिडल स्तर के क्विज़ मुकाबलों में टांडा स्कूल की टीम प्रथम, देहरीवाल स्कूल की टीम दूसरे व टाहली स्कूल की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी प्रकार सैकेंडरी स्तर के क्विज़ मुकाबलों में देहरीवाल स्कूल की टीम प्रथम, टांडा स्कूल की टीम दूसरे व कंधाला की टीम तीसरे स्थान पर रहीं। इन मुकाबलों में अव्वल आने वाले विद्यार्थियों को प्रिंसीपल दविंदर कलसी द्वारा पुरस्कार वितरित किए गए। इस अवसर पर प्रवीण सैनी, इंदरजीत सिंह, बिक्रम सिंह, सुखजिंदर सिंह, गुरचरण सिंह, सतविंदर सिंह, भरत तलवाड़, राकेश रोशन, विपुल सिंह, विकास आनंद, जगतार सिंह, संदीप कौर, परमिंदर सिंह, अमित बसी, मधुबाला, सुनीत सरीन, राज कुमार, नरिंदर कुमार, सुखजीत सिंह, सुरेश कुमार, मधुबाला, कुमारी सुनीता, बलजीत कौर, नवदीप कौर, नीलम बाला, ईशा, अंजू अरोड़ा, जसवीर कौर, गुरदेव कौर इत्यादि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here