करतारपुर कोरीडोर निर्माण देश के लिए मोदी जी का एतिहासिक फैसला : खन्ना

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। डेरा बाबा नानक से पाक सीमा तक करतारपुर कोरीडोर का निर्माण कर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पंजाबियों के साथ-साथ देशवासियों को एक ऐतिहासिक धरोहर दी है। भाजपा के पूर्व सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने करतारपुर कोरीडोर निर्माण के फैसले को केंद्र सरकार का एक ऐतिहासिक और गौरवमयी फैसला बताते हुए कहा कि गुरू नानक देव जी के 549वें प्रकाशोत्सव पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो करतारपुर कोरीडोर का निर्माण कर जो तोहफा सिक्खों व देशवासियों को दिया यह फैसला 1947 के देश के आजाद होने के बाद उस समय की सरकारों को लेना चाहिए था।

Advertisements

उन्होंने कहा कि गुरू नानक देव जी ने जो मानवता व आपसी भाईचारे का रास्ता समाज को दिखाया जिसपर चलते हुए आज हम सभी जात पात से उपर उठ कर एकता के स्वरू प में बंध कर देश को आगे लेजा रहे हैं। श्री खन्ना ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार में जो देशवासियों को भारत के इतिहास के साथ जोडऩे का क्र म शुरू किया था, करतारपुर कोरीडोर निर्माण भी उसी क्र म को आगे लेकर जाने वाला फैसला है। श्री खन्ना ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का कोरीडोर निर्माण के लिए समूह पंजाब वासियों की ओर से धन्यवाद करते हुए कहा कि आज हर पंजाबी करतारपुर कोरीडोर के निर्माण से अपने आप को धन्य महसूस कर श्री गुरू नानक देव जी के ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब के दर्शन कर सकेगा।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा सुलतानपुर लोधी में भी गुरू नानक हैरीटेज कम्पलैक्स बनाने के लिए उनका धन्यवाद किया। श्री खन्ना ने कहा कि करतारपुर कोरीडोर का निर्माण होने के बाद हमारी आने वाली पीढ़ीयों को अपने इतिहास से अवगत होने तथा श्री गुरू नानक देव जी की शिक्षाओं के साथ जोडऩे में आसानी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here