हिमालयन फाउंडेशन ने रयात बाहरा मैनेजमैंट कालेज में करवाया जागरुकता सैमीनार

whatsapp-image-2016-10-19-at-12-10-21-1
होशियारपुर। हिमालयन फाउंडेशन की तरफ से शान, सेव किड्स फाउंडेशन एवं हैल्थ एजुकेशन एडं रुरल डेवैल्पमैंट सोशल वैल्फेयर सोसायटी के सहयोग से रयात बाहरा एजुकेशन सिटी के मैनेजमैंट विंग में नशा एवं एड्स विषय पर जागरुकता सैमीनार आयोजित किया गया। रयात बाहरा के कैंपस डायरैक्टर डा. डी.एस. बावा ने फाउंडेशन के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि युवा वर्ग को नशा और एड्स के प्रति जागरुक होना बेहद जरुरी है, क्योंकि यह एक ऐसी बुराई है जिससे बचाव का एकमात्र सटीक साधन जागरुकता ही है।

Advertisements

himalyan-foundation
इस मौके पर पंजाब स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी के टीम लीडर सेवा नंद वत्स ने मुख्य वक्ता के तौर पर पहुंच कर युवाओं को सैमीनार के विषय के प्रति विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इन बुराईयों से बचने के लिए युवा वर्ग को सयमं जैसे गुणों को जीवन में धारण करना चाहिए तथा अपने दोस्तों को भी इनसे दूर रहने की प्रेरणा करनी चाहिए। इस अवसर पर प्रोजैक्ट डायरैक्टर विपन वर्मा, टी.एस.यू. के प्रोग्राम अधिकारी शुभम वर्मा, प्रोजैक्ट मैनेजर रुचि चौहान, शान के प्रोजैक्ट मैनेजर राजू गुप्ता, कालेज की तरफ से अंजू सूद ने भी विद्यार्थियों को नशा एवं एड्स के प्रति जागरुक किया। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी इन महत्वपूर्ण विषयों के संबंध में अज्ञानता के चलते इस दलदल में धंसती जा रही है। इसलिए एक स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए युवा वर्ग का इनसे दूर रहना जरुरी है। उन्होंने कहा कि नशा एवं एड्स समाज को खोखला कर रहे हैं, इसलिए इनके खिलाफ हमें एकजुट होकर लड़ाई लडऩी होगी तथा इसमें युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी।

whatsapp-image-2016-10-19-at-12-03-01

इस मौके पर कालेज स्टाफ के अलावा फाउंडेशन की तरफ से काउंसलर रोहिणी गौतम, प्रिंयका, सीता, किरण, मुकेश, सोनिया छाबड़ा, आरती ठाकुर, तीर्थ, अमन, रविंदर, पूजा इत्यादि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here