पंचायती चुनावों संबंधी अग्रिम प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जिलाधीश ईशा कालिया ने पंचायती चुनाव संबंधी अग्रिम प्रबंधों की तैयारी के तौर पर जिले में नियुक्त किए रिटर्निंग अधिकारियों व सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के साथ आज विशेष बैठक की। इस मौके पर जिलाधीश कालिया ने आर.ओ. व ए.आर.ओज को शुभ कामनाएं देते हुए अपनी ड्यूटी पूरे मेहनत व तनदेही से निभाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव संबंधी नोटिफिकेशन जारी होने से पहले अग्रिम प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं, ताकि चुनाव संबंधी शेड्यूल जारी होने के दौरान चुनाव प्रक्रिया शुरु की जा सके।
जिलाधीश ने कहा कि पंचायती चुनाव संबंधी जिले में 211 रिटर्निंग अधिकारी व 211 ही सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किए गए थे। उन्होंने कहा कि जिले में पंचायती चुनाव पारदर्शी व निष्पक्षता से करवाए जाएंगे, इसके लिए अधिकारी अपनी ड्यूटी पूरी गंभीरता से निभाएं। उन्होंने कहा कि नोटिफिकेशन के जारी होने के दौरान आर.ओ व ए.आर.ओज स्टेशन पर रहना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि चुनाव संंबंधी किसी भी तरह की जानकारी के लिए एस.डी.एम्ज व बी.डी.पी.ओज के साथ तालमेल किया जा सकता है।
ईशा कालिया ने कहा कि पंचायती चुनाव में वार्ड स्तर पर बैलेट पेपर बनेंगे, इस लिए इस संबंधी अग्रिम तौर पर तैयारी शुरु कर दी जाए। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि वोट प्रक्रिया के तुरंत बाद ही गिनती प्रक्रिया की शुरु आत हो जाएगी, इस लिए लाइट आदि के प्रबंध भी अग्रिम तौर पर कर लिए जाएं। उन्होंने कहा किआर.ओज अपने क्षेत्र से संबंधित गांवों की वोटर लिस्टों से संबंधित बी.डी.पी.ओज से प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि नामांकन पेपरों की पड़ताल केवल रिटर्निंग अधिकारी ही करेंगे। उन्होंने एस.डी.एम्ज को निर्देश देते हुए कहा कि रिर्हसलों की तिथियां व स्थान की पहचान भी जल्द कर ली जाए।
इस मौके पर अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) हरबीर सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर अमरप्रीत कौर संधू, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरदीप सिंह धालीवार, सहायक कमिश्नर(विकास) रणदीप सिंह हीरा, डी.डी.पी.ओ. सर्वजीत सिंह बैंस के अलावा होशियारपुर, गढ़शंकर, दसूहा व मुकेरियां के आर.ओ व ए.आर.ओ. शामिल थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here