शौर्य दिवस के उपलक्ष्य में होशियारपुर में श्रीराम भक्तों ने निकाली भव्य यात्रा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 6 दिसबंर शौर्य दिवस के उपलक्ष्य में श्रीराम भक्तों की तरफ से होशियारपुर में भव्य शौर्य यात्रा (स्कूटर-मोटरसाइकिल रैली) निकाली गई। रोशन ग्राउंज होशियारपुर से निकाली गई यात्रा शहर के विभिन्न बाजारों से होती हुई पुन: रोशन ग्राउंड पहुंचकर विश्रामित हुई। यात्रा में मातृ शक्ति ने भी बढ़चढ़ कर भाग लिया और भगवान के भव्य निर्माण में हर कुर्बानी देने को तैयार रहने की बात कही।

Advertisements

इस अवसर पर राम गोपाल, रविंदर अग्रवाल एवं मनोज गुप्ता ने शौर्य दिवस की गौरवमयी गाथा संबंधी जानकारी दी और करीब 3 लाख शहीद रामभकतों को याद करते हुए उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि वीर राम भक्तों की कुर्बानी को जया नहीं जाने दिया जाएगा तथा अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर भवनय मंदिर का निर्माण करके ही श्रीराम भक्त दम लेंगे। उन्होंने कहा कि 6 दिसंबर 1992 को बावरी विध्वंस के साथ ही नए इतिहास का पन्ना लिख दिया गया था तथा अब इस पन्ने को पूरा करने के लिए राम भक्त श्री राम मंदिर बनाकर ही दम लेंगे।

रविंदर अग्रवाल ने बताया कि यात्रा रोशन ग्राउंड से फगवाड़ा चौक, भगवान वाल्मीकि चौक, गौशाला बाजार, कश्मीरी बाजार, घंटाघर, कोतवाली बाजार, गौरां गेट, बहादुरपुर चौक, शिमला पहाड़ी चौक, रैड रोड, रेलवे रोड, सैशन चौक, सुतैहरी रोड, सरकारी कालेज चौक से होती हुई पुन: कमालपुर के रास्ते रोशन ग्राउंड पहुंचकर विश्रामित हुई। इस दौरान बड़ी संख्या में भाग लेने पहुंचे युवाओं ने केसरी रंग के ध्वज पकड़े हुए थे और यात्रा का अलग-अलग बाजारों में लोगों ने पुष्प वर्षा करके स्वागत किया। यात्रा दौरान लगाए जा रहे श्रीराम जयघोष से पूरा शहर गूंजायमान हो उठा और राम भक्ति के वीर रंग में रंग गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here