अनाथ आश्रम व झुग्गियों में रहने वाले बच्चों संग मनाया जिलाधीश ने क्रिसमस का त्योहार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। क्रिसमस का त्यौहारा सद्भाव, प्रेम व आशा का प्रतीक है। क्रिसमस का यह बड़ा दिन प्रभु यीशू मसीह के जन्म की खुशी में मनाया जाने वाला पर्व है। प्रभु यीशू मसीह का शांति, प्यार व दया का संदेश दुनिया भर के लोगों को एकता की राह दिखाता है। यह विचार जिलाधीश ईशा कालिया ने राम कालोनी कैंप स्थित अनाथ आश्रम व गांव कक्कों की झुग्गियों में जाकर बच्चों के साथ क्रिसमस के त्यौहार की खुशियां मनाते हुए प्रकट किए। उन्होंने बच्चों को प्रभु यशू मसीह के आर्दश पर चलने की प्रेरणा भी दी। जिलाधीश कम चेयरमैन जिला रैड क्रास सोसायटी ईशा कालिया व जिला रैड क्रास सोसायटी के सदस्य सबसे पहले राम कालोनी कैंप स्थित अनाथ आश्रम गए और वहां जाकर उन्होंने बच्चों के साथ इस त्यौहार की खुशियां सांझी की।

Advertisements

बच्चों के साथ केक काटकर व उपहार भेंट कर सांझी की क्रिसमस की खुशियां

इस दौरान उन्होंने बच्चों को उपहार दिए व केक काट कर प्रभु यीशू मसीह का जन्म दिवस मनाया। जिलाधीश ने बच्चों से बातचीत कर उनकीरुचि को जाना और सचिव रैड क्रास सोसायटी को निर्देश दिए कि बच्चों को उनकी रु चि के अनुसार संगीत, गायन व खेल की ट्रेनिंग मुहैया करवाई जाए और विभिन्न खेल से संबंधित साजो सामान भी जल्द से जल्द मुहैया करवाया जाए। इसके बाद वे गांव कक्कों की झुग्गियों में गए जहां उन्होंने रैड क्रास सोसायटी के सदस्यों के साथ बच्चों को सुंदर उपहार भेंट किए।

इसके साथ ही उन्होंने बच्चों को जूते भेंट किए वहीं उनके परिजनों को कंबल भी दिए। जिलाधीश ने बच्चों को क्रिसमस डे के बारे में जानकारी देते हुए उन्हें मन लगाकर पढ़ाई कर देश व समाज की सेवा करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान सचिव जिला रैड क्रास सोसायटी नरेश गुप्ता, रैड क्रास सोसायटी के सदस्य व समूह स्टाफ उपस्थित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here