राजिंद्र पाल ही होंगे डाइट के प्रिंसिपल

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। गौना करौर स्थित डाइट हमीरपुर के प्रिंसिपल रहे जगदीश कौशल की यहां से ट्रांसफर और फिर प्रशासनिक ट्रिब्यूनल से स्टे से पेचीदा हुआ मामला अब सुलझ गया है। हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद सचिव शिक्षा विभाग डा. अरुण कुमार ने रजिंद्र पाल को ही प्रिंसिपल की सीट पर बैठने की अनुमति दे दी है। इस बारे वकायदा आदेश भी जारी कर दिए गये हैं।

Advertisements

हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद सचिव शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश 

गौरतलब है कि डाईट हमीरपुर के प्रिंसिपल जगदीश कौशल की इस साल मार्च माह में यहां से ट्रांसफर होने पर उनकी जगह शिमला जिले के खनेटी सीनियर स्कूल के राजेंद्र पाल शर्मा ने ज्वाइन भी कर लिया था। ट्रांसफर आदेशों में जगदीश कौशल और राजेंद्र पाल की अदला-बदली की गई थी। कौशल को खनेटी स्कूल में ज्वाइन करने के आदेश हुए थे। इसके बाद जगदीश कौशल प्रशासनिक ट्रिब्यूनल से स्टे ले आए।

प्रशासनिक ट्रिब्यूनल ने एप्लिकेशन नंबर 686/18 का फैसला करते हुए जगदीश कौशल को राहत देते हुए 13 मार्च, 2018 के ट्रांसफर आर्डर को रद्द कर दिया था। प्रशासनिक ट्रिब्यूनल के निर्णय को रजिंद्र पाल ने हाईकोर्ट मे चुनौती दी थी। माननीय कोर्ट ने सीडबल्यूपी 2807/2018 दिनांक 26 नवंबर, 2018 को पारित जजमेंट में शिक्षा विभाग को ट्रांसफर आर्डर का पुन: अवलोकन करने के आदेश जारी किए थे। इस बारे में हिमाचल सरकार में शिक्षा विभाग के सचिव डा. अरुण कुमार ने 26 दिसंबर को आदेश जारी कर रजिंद्र पाल को डाईट हमीरपुर के प्रिंसिपल के रुप में कार्यभार संभालने के आदेश जारी किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here