नि:शुल्क आयुर्वेदिक कैंप में 600 मरीजों की जांच कर प्रदान की दवाईयां

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। डेरा बाबा कुंभ दास जी गढ़ी मट्टू में इकबाल सिंह मठारू द्वारा धनवंतरी वैद्य मंडल के सहयोग से एक दिवसीय नि:शुल्क आयुर्वेदिक चैकअप कैंप लगाया गया। इस कैंप में 600 मरीजों का चैकअप किया गया तथा जरुरतमंद मरीजों को नि:शुल्क दवाइयां दी गई। इस दौरान ज्यादातर खून की कमी, सांस की समस्या, जोड़ों के दर्द के मरीज थे।

Advertisements

रोजाना सैर व खान-पान का रखें ख्याल: वैद्य सुमन

इस मौके पर धनवंतरी वैद्य मंडल के अध्यक्ष वैद्य सुमन सूद ने कहा कि आज के समय में इंसान के खान पान ठीक न होने के चलते बीमारियां दिन प्रतिदिन बढ़ रही है, अगर लोग अपना खान पान ठीक कर ले और रोजाना सैर करें तो आधे से ज्यादा बीमारियां समाप्त हो सकती है। श्री सूद ने कहा कि आयुर्वेदिक दवाइयों से इलाज में थोड़ा समय तो जरुर लगता है लेकिन बीमारी जड़ से समाप्त हो जाती है और इसका कोई नुक्सान भी नहीं होता।

इस दौरान इकबाल सिंह मठारू ने कहा कि वह यह कैंप पिछले 12 वर्षों से लगा रहे है तथा आने वाले समय में भी सभी के सहयोग से यह कैंप इसी तरह लगाते रहेंगे। उन्होंने धनवंतरी वैद्य मंडल की टीम का धन्यवाद किया तथा वैद्यों की टीम को सिरोपा पहना कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर वैद्य हरदीप सिंह लाली, अजय बद्धन, राजे बद्धन, चारु वालिया, शिव चरण मठारू, वैद्य हरभज सिंह मेहमी गढ़शंकर, हरभजन सिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here