महिलाएं हर कार्य में सक्षम, गांवों के विकास के प्रति भी हों दृढ़ संकल्प: संतोष चौधरी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। महिलाएं अपनी क्षमता और प्रतिभा से आज हर क्षेत्र में अपना प्रभुत्व साबित कर चुकी हैं तथा आज कोई भी ऐसा क्षेत्र नहीं है जिसमें महिलाओं ने कोई मुकाम हासिल न किया हो। इसलिए जरुरी है कि गांवों के विकास एवं उन्नति के लिए भी वे एकजुट होकर प्रयास करें। यह विचार पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री संतोष चौधरी ने गांव हरगढ़ की पंचायत को सम्मानित करते हुए व्यक्त किए।

Advertisements

इस मौके पर संतोष चौधरी ने कहा कि पंजाब की कैप्टन सरकार ने महिलाओं को औगे बढऩे के मौके प्रदान किए हैं तथा इन मौकों का महिला शक्ति को पूरा लाभ लेना चाहिए और घर की चारदिवारी से बाहर निकलकर उन्हें गांवों एवं शहर के विकास की तरफ ध्यान देना चाहिए। संतोष चौधरी ने कहा कि पुरुषों को भी चाहिए कि वे महिला पंच एवं सरपंचों का साथ दें ताकि गांवों की तरक्की तेजी से हो सके।

इसके साथ ही उन्होंने आम लोंगों से भी अपील की कि वे पंचायत सदस्यों को पूरा सहयोग करें तथा छोटे-मोट झगड़ों को गांवों की पंचायत स्तर पर ही निपटाने का प्रयास करें। इस मौके पर सरपंच किरन शर्मा ने पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री संतोष चौधरी से आशीर्वाद लेते हुए कहा कि चौधरी परिवार ने सदैव गांवों के विकास की तरफ ध्यान दिया है तथा आज उनके आशीर्वाद से ही गांवों में शहरों जैसी सुख सुविधाएं हो पाई हैं।

उन्होंने कहा कि गांव निवासियों को विश्वास है कि आने वाले समय में भी वे एम.पी. के पद पर आसीन होकर गांवों के विकास को प्राथमिकता देंगी। इस मौके पर बलजीत राय शर्मा, राजन राय शर्मा, रोहित खुल्लर, गुरनेक सिंह, कुलविंदर किंदा सहित अन्य गांव निवासी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here