सैनी बिरादरी को पिछड़ी श्रेणियों में शामिल करने के फैसले का किया कड़ा विरोध

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। सैनी भवन होशियारपुर में विभिन्न स्थानों से पंहुची सैनी बिरादरी का सम्मेलन हुआ और इस दौरान सैनी कम्यूनिटी को वर्ष 12 सितंबर 2016 में बी.सी. कैटागरी में शामिल करने के फैसले की कड़ी निंदा करते हुए सरकार को नोटिफिकेशन तुरंत रद्द करने की मांग भी की गई।

Advertisements

बैठक में सैनी सोसायटी आफ पंजाब के प्रधान मा. कुलवंत सिंह सैनी ने संबोधन करते सरकार को पिछली सरकार के 6 महीनों के नोटिफिकेशन, जिसको तुरंत रद्द करने का फैसला लिया गया था, उस पर मुख्यमंत्री पंजाब को इस नोटिफिकेशन को तुरंत रद्द करने की मांग की और इसको तत्काल तौर पर कैंसल करके बिरादरी का मान-सम्मान, सामाजिक रुतबा पहले जैसा रखने की अपील की।

सरकार को नोटिफिकेशन तुरंत रद्द करने की मांग

विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि यह फैसला जबरन सैनी बिरादरी पर थोपा गया है, जिसकी कभी भी बिरादरी ने मांग नहीं की थी। इस दौरान कुछ नेतायों द्वारा बिरादरी को इस सामाजिक और मानसिक रूप में गिरावट की तरफ धकेलने की जोरदार शब्दों में निंदा की गई। बैठक में आगामी लोकसभा मतदान के लिए भी बिरादरी की राय ली गई और आने वाले समय में सवसम्मति के साथ विभिन्न हलकों में समर्थन संबंधी विस्तार रूप में चर्चा की गई।

बैठक दौरान पंजाब और विदेशों में बसते पंजाबियों का जमीनी स्तर पर बड़ा रोष देखते हुए, मुख्य मंत्री पंजाब को बी.सी. कैटागरी वाला फैसला तुरंत रद्द कर, बिरादरी का पहले जैसा मान सम्मान रखने की अपील की और समाज में फैले जात-पात के भेदभाव को खत्म करने व आर्थिकता के आधार पर मदद करने की अपील की। इस संबंधित जनरल कैटागरी फ्रंट पंजाब, राजपूत सभाओं को भी खुले समर्थन का ऐलान किया गया।

इस मौके पर कुलवंत सिंह सैनी प्रधान सैनी सोसायटी पंजाब, प्रेम सैनी, चरनजीत सिंह लुधियाना, हरप्रीत सिंह संगरूर, तेजदीप सिंह, जे.एस. लौंगिया नवांशहर, सुखदेव सिंह, विक्रम सैनी गांव बोहण, तनवीर सिंह, तेजिंदर सिंह, परमजीत सिंह पिपलांवालां, गांव हरखोवाल से सरपंच सुरवीर सिंह सैनी (प्रिंस), राजेश्वर सिंह सैनी, कुलविंदर सिंह सैनी, अर्शवीर सिंह सैनी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here