चब्बेवाल के किसानों ने कैप्टन के लिए निकाली धन्यवाद मैराथन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में पंजाब सरकार अपने किसानों के कर्जा माफी के वायदे को पूरा करने के लिऐ प्रगतिशील है। सिलसिलेवार कर्जा माफी की कड़ी में आज चब्बेवाल हलके के अन्य 600 किसान जुड़ गए। आज चब्बेवाल विधायक डा. राज कुमार द्वारा कोआप्रेटिव सोसायटियों से कर्जा लेने वाले किसानों को चब्बेवाल में किये समागम में कर्जा माफी के प्रमाणपत्र बांटे गए। इस समागम को एक अलग मोड़ मिला जब कर्जा माफी वाले किसानों के साथ हलके के अन्य किसान भी जुड़ गए और सभी ने मिलकर कैप्टन साहिब का धन्यवाद करते हुए मैराथन निकाली जिसको “किसानथोन” का नाम दिया गया। किसानों के साथ बातचीत दौरान उन्होंने बताया कि वह कैप्टन साहिब की किसानी लोक भलाई नीतियों और कर्जा माफी से बेहद खुश है और अपना आभार जाहिर करने के लिए उन्होंने यह “किसानाथॉन” निकाली है।

Advertisements

– चब्बेवाल के अन्य 600 किसानों के कर्जे माफ: डा. राज कुमार

किसानों के इस धन्यवादी मैराथॉन का हिस्सा बने विधायक डा. राज कुमार चब्बेवाल ने कहा कि कैप्टन साहिब अपना वायदा निभाते हुए किसानों को कर्जे की गारत में से निकालने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। जबकि मोदी सरकार द्वारा इसमें किसी तरह की मदद नहीं दी गई। पंजाब के किसान सभी देश के अन्नदाता कहलाते है फिर भी केंद्र सरकार ने उनको पूरी तरह नजर अंदाज किया है। डा. राज ने बताया कि केंद्र में 2018 में कांग्रेस सरकार के समय भी पंजाब सहित सभी देश के किसानों के लगभग 72 हजार करोड़ का कर्जा माफ किया गया था। डा. राज ने कहा कि किसानों की अंदेखी कारण ही मोदी को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छतीसगढ़ में हार का सामना करना पड़ा और ऐसे अंजाम भाजपा का 2019 लोकसभा चुनावों में होने वाला है।

डा. राज ने खुशी जाहिर की कि चब्बेवाल हलके के किसानों कर्जा माफी की बड़ी राहत मिली है और इसके साथ उनका कांग्रेस सरकार और कैप्टन अमरिंदर सिंह पर विश्वास और बढ़ा है। अपनी लोक सभा नीतियों सदका क्चञ्च्रढ्ढ लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पंजाब की सभी 13 सीटों पर जीत हासिल करेगी। इस मौके पर डा. जतिंदर कुमार, डा. पाल, जिला चेयरमैन महिंदर सिंह मल्ल, गगनदीप चाणथू, शिवरंजन रोमी चब्बेवाल, शिंदरपाल सरपंच पट्टी, रमन लाखा, चिरंजी लाल बिहाला, बिट्टू सरपंच अत्तोवाल, मास्टर रछपाल, मेजर सिंह डविडा अहिराणा, मनप्रीत कौर, जीवन ससोली, मनजीत सिंह सैदपुर, बिंदा अछरवाल के अलावा जिला परिषद पर समिति मैंबर आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here