सिविल अस्पताल होशियारपुर: इलाज में देरी से महिला की मौत

-मृतका के परिजनों ने लगाए डाक्टर पर अभद्र व्यवहार करने के आरोप-

होशियारपुर। पंजाब के होशियारपुर स्थित सिविल अस्पताल में गत रात्रि उस समय हंगामा एवं तनाव की स्थिति पैदा हो गई’ जब प्रजनन उपरांत समय पर ईलाज न मिलने से 25 वर्षिय एक महिला मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया कि जो डाक्टर इमरजैंसी में मौजूद था वो कथित तौर पर नशे की हालत में था। जिसकी लापरवाही के चलते महिला की मौत हुई है। परिवारों ने आरोप लगाया कि जब डाक्टर से बात करनी चाही तो डाक्टर ने बात सुनने की बजाए उनके साथ धक्का-मुक्की एवं गाली-गलोच करना शुरु कर दिया। जिसके बाद उन्होंने डाक्टर के व्यवहार की विरोधता जताते हुए पुलिस एवं एस.एम.ओ. को सूचित किया। मामला भडक़ता देख एवं पुलिस को आता देख डाक्टर मौके से फरार हो गया।

Advertisements

20161104_214840

मौके पर पहुंची पुलिस ने डाक्टर की गाड़ी से एक बोतल शराब भी बरामद की तथा गाड़ी व शराब की बोतल को कब्जे में लेकर मृतका के परिजनों के बयानों के आधार पर जांच शुरु कर दी है।

जानकारी अनुसार परमजीत सिंह निवासी मेग्गोवाल (नजदीक सैला खुर्द) ने बताया कि वह अपनी पत्नी गुरप्रीत कौर (25) को शुक्रवार 4 नवंबर को प्रजनन के लिए माहिलपुर अस्पताल लेकर गए थे। माहिलपुर में उसकी पत्नी की डिलीवरी हुई तथा डाक्टरों ने गुरप्रीत कौर में खून की कमी को देखते हुए उसे सिविल अस्पताल होशियारपुर रैफर कर दिया था। जब वह यहां पहुंचे तो उन्होंने मौके पर मौजूद डाक्टर को गुरप्रीत का ईलाज जल्द से जल्द शुरु करने की अपील की। परन्तु डाक्टर की लापरवाही और गैरजिम्मेदाराना व्यवहार के चलते गुरप्रीत की मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया कि डाक्टर कथित तौर पर नशे की हालत में था, जो मामला बिगड़ता देख मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरु की तथा पुलिस ने जांच दौरान डाक्टर की गाड़ी से शराब की बोतल भी बरामद की।

20161104_214757

मौके पर पहुंचे डी.एस.पी. समीर वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है तथा डाक्टर की गाड़ी को कब्जे में ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि गाड़ी से शराब की बोतल बरामद हुई है। डी.एस.पी. ने कहा कि मामले की जांच उपरांत जो भी कार्रवाई बनती होगी अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here