22 फरवरी को किसान मेले का भरपूर फायदा लें किसान भाई: सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। होशियारपुर की दशहरा ग्राऊंड में 22 फरवरी को भारत सरकार की तरफ से किसान मेला लगाया जाएगा। इस संबंधी केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने बताया कि किसान मेले से किसानों को फायदा होगा। उन्होंने बताया किसान मेले की तैयारियों संबंधी अधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिये गए है। उन्होंने बताया कि किसान मेले का मुख्य उद्देश्य किसानों की बेहतरी के लिए नई तकनीकों को किसानों तक पहुंचाना है ताकि देश का किसान अपनी आर्थिक स्थिती को और बेहतर बना सके।

Advertisements

श्री सांपला ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से पूरे भारत में किसानों को फसलों की उत्पादक शक्ति बढ़ाने के लिए किसान मेलों का आयोजन किया जा रहा है तांकि किसान आधुनिक तकनीको व अत्याधुनिक कृषि यंत्रों का प्रयोग कर अपनी आर्थिक स्थिती को सुधार सके। उन्होंने बताया कि किसान मेले में केंद्र सरकार द्वारा किसानों को दी जाने वाली विभिन्न सब्सिडी व योजनाओं के बारे जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया केंद्र सरकार की किसानों के लिए अनेकों योजनाएं बनाई है।

जिनका किसानों तक पहुंचना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया अलग-अलग सरकारी विभागों के अधिकारी भी किसान मेले में किसानों को उपकरणों व सब्सिडी की जानकारी देंगे। इसलिए किसान भाई इस किसान मेले का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठायें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here