6 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर से जीवन में आए बहुत से साकारात्मक बदलाव: निपुण शर्मा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। श्रीमती सरस्वती देवी मैमोरियल एजुकेशनल एंड वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से भारत सरकार की स्कीम नई रौशनी (अल्पसंख्यक महिलाओं में नेतृत्व विकास प्रशिक्षण) अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालयों के तहत हैंडहोल्डिंग बैठक सिंगडीवाला में की गई। प्रोजैक्ट डायरेक्टर निपुण शर्मा ने सिखाए गए विषयो के बारे में जानकारी ली। सिखाए गए विषयो को अपने जीवन में उतरने के लिए प्रेरित किया। सभी प्रतिभागियों ने कहा कि 6 दिन का प्रशिक्षण शिविर लगाने के बाद हमारे जीवन में बहुत से साकारात्मक बदलाव आए है। हमें अपने मन कि बात एवं अपने विचार रखने कि क्षमता पैदा हुई है।

Advertisements

बैठक के अंत में सभी ने जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को आत्मीय श्रद्धाजंलि दी गई। निपुण शर्मा ने कहा पुलवामा हमले के बाद माहौल आक्रोश के साथ भरा हुआ है। ऐसे हमलों का देश डटकर मुकाबला करेगा। हमारे वीर सपूतों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। देश के लिए मिटने वाला शहीद दो सपनों के लिए जिंदगी लगाता है। पहला देश की सुरक्षा और दूसरा देश की समृद्धि। उन्होंने कहा कि वह सभी वीर शहीदों की आत्मा को नमन करता। सलाम उन इरादों को जो घर से कभी नहीं लौटने के लिए देश की सुरक्षा में तैनात रहे। उन माताओं व पिताओं को नमन जिनकी आंखों में अब केवल इंतजार शेष रहेगा।

पत्नियों को प्रणाम जो शेष रहेंगी अमर जवानों की स्मृतियों के बीच और उन बच्चों और बहनों को हौंसला जिन्होंने राष्ट्र के नाम अपने पिता, भाइयों को न्योछावर कर दिया। इस कैंप में पूजा शर्मा ,मिनाक्षी देवी, मलविंदर कौर, बरजिंदरपाल कौर, कुलदीप कौर, बलविंदर कौर, बलवीर कौर, राजवंत कौर, दलवीर कौर, गुरप्रीत कौर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here