फसलों के अवशेष खेतों में ही संभालने संबंधी किसानो की दी जानकारी

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रिषीपाल। ब्लाक खेतीबाड़ी दफ्तर टांडा की ओर से मुख्य खेतीबाड़ी अफसर विनय कुमार व सी.जे.एम. होशियारपुर के निर्देशों अधीन डॉ. सतनाम सिंह खेतीबाड़ी अफसर टांडा के नेतृत्व में गांव फीरोज रौलियां में किसान सिखलाई कैंप लगाया गया। जिसमें माहिरों ने फसलों के अवशेष खेतों में ही संभालने संबंधी किसानो को सिखलाई दी।

Advertisements

इस दौरान किरणजीत सिंह खेतीबाड़ी विकास अफसर ट्रेनिंग होशियारपुर ने सहायक इंजीनियर होशियारपुर अवतार सिंह की ओर से फसलों के अवशेष जलाने से होने वाले नुक्सान तथा इसको संभालने वाले उपकरणों के तथा सरकार की ओर से दी जा रही सब्सिडी के बारे किसानो को जानकारी दी। इस दौरान खेतीबाड़ी अफसर सतनाम सिंह ने बे-मौसमी बरसात के कारण फसलों को होने वाले नुक्सान संबंधी व विभाग की ओर से चल रही विभिन्न स्कीमों की किसानो को विस्तार से जानकारी दी।

इस मौके जिला लीगल सैल की ओर से विशेष तौर पर आए जसप्रीत कौर व तजिंदर सिंह बाजवा ने किसानो को उनके विभाग की ओर से दी जा रही नि:शुल्क कानूनी सेवाओं के बारे में जानकारी भी दी। इस दौरान खेतीबाड़ी तथा किसान भलाई विभाग की ओर से 2018-2019 के दौरान धान की पराली को जलाए बिना सीधी गेहूं की बिजाई करने वाले किसानो को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें सम्मानित भी किया गया।

इस दौरान खेतीबाड़ी विकास अफसर टांडा हरप्रीत सिंह, नंबरदार गुरमंगत सिंह, अवतार सिंह, गुरमीत सिंह, मनिंदरपाल सिंह, बरिंदरपाल सिंह, सुरजीत सिंह, बलविंदर सिंह, रविंदर सिंह, जसवीर सिंह, विकास सिंह, रशपाल सिंह, मनप्रीत सिंह, संजीव कुमार इत्यादि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here