हॉफ मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन 4 मार्च तक, 10 मार्च को होगी 120 किमी रेस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन की ओर से होशियारपुर में होने वाले साईकिलिंग के महाकुंभ एवं हाफ मैराथन की तैयारियां की जा रही हैं, ताकि पंजाब में पहली बार होने वाले इस इवेंट को सफल बनाया जा सके। जिलाधीश ईशा कालिया ने अलग-अलग विभागों के साथ बैठक करते हुए निर्देश दिए कि सौंपी गई जिम्मेदारी तनदेही के साथ निभाई जाए। उन्होंने कहा कि 10 मार्च को होशियारपुर राईड एंड रन इवेंट के दौरान राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय 150 साइकिलिस्ट का 120 किलोमीटर रेस मुकाबला होगा। जिलाधीश ने कहा कि होशियारपुर जिला प्रशासन की ओर से साईकिलिंग फैडरेशन आफ इंडिया के सहयोग से कवाया जा रहा प्रोग्राम प्रदेश का पहला सर्टिफाइड रोड इवेंट है। उन्होंने कहा कि रेस दौरान साइकिलिस्ट के लिए विशेष तौर पर मैडिकल सुविधा भी मुहैया करवाई जाएगी, जिसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को हिदायत करते कहा कि रुट मुताबिक अलग -अलग स्थानों पर मैडीकल टीमें नियुक्त की जाएं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि यह रेस सुबह 5 बजे आउटडोर स्टेडियम होशियारपुर से शुरु हो कर वापस आउटडोर स्टेडियम में समाप्त होगी। उन्होंने कहा कि होशियारपुर राईड एंड रन इवेंट के अंतर्गत 23 फरवरी को उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा की ओर से पुलिस लाईन होशियारपुर में विशेष प्रोमो इवेंट की शुरुआत की जा रही है, जिस दौरान वे प्रोमो रन में हिस्सा लेंगे। ईशा कालिया ने बताया कि नौजवानों को नशे से दूर रखने और खेल के लिए प्रोत्साहित करने के लिए राइड अवेय फ्राम ड्रग्ज विषय पर करवाए जा रहे इस प्रोग्राम में साईकिलिंग रेस के अलावा हाफ मैराथन भी करवाई जा रही है, जो 21.1, 10 और 5 किलोमीटर की होगी। उन्होंने बताया कि 21.1 किलोमीटर हाफ मैराथन के लिए 350 रुपए, 10 और 5 किलोमीटर के लिए 250 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस रखी गई है, जबकि सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों और पत्रकारों के लिए रजिस्ट्रेशन नि:शुल्क है।

उन्होंने कहा कि इवेंट में हिस्सा लेने वाले प्रतियोगियों को सर्टिफिकेट, मैडल, टी -शर्ट, रिफ्रैशनमैंट और जीतने वाले को नकद इनाम के अलावा ट्राफी पुरु स्कार के तौर पर दी जाएगी। इस इवेंट के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करवाया जा रहा है। हाफ मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 4 मार्च रखी गई है। उन्होंने कहा कि हाफ मैराथन में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए सेवा केंद्र, एच.डी.एफ.सी की सभी ब्रांचों, द बाइक स्टोर होशियारपुर और वेबसाईट  www.8oshiarpurRide1ndRun.com पर रजिस्ट्रेशन करवाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि साइकिल रेस और मैराथन के रूट अलग-अलग होंगे। इसके अलावा उन्होंने जिला पुलिस को सुरक्षा के प्रबंध यकीनी बनाने की हिदायत भी की। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी जिलाधीश (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, कमिश्नर नगर निगम हरबीर सिंह, आई.ए.एस. अधिकारी गौतम जैन, एस.डी.एम. होशियारपुर अमित सरीन, एस.डी.एम. दसूहा अमित कुमार, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरबंस सिंह, दीपक मेहरा के अलावा अलग -अलग विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here