डा. राज ने नेत्रहीन व्यक्ति से रखवाया पुल का नींव पत्थर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: पुष्पिंदर। लोग हैरान थे इस दृश्य से-एक नेत्रहीन अध्यापक से सरकारी प्रोजैक्ट का उद्घाटन करवाया विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार ने। यह मौका था बिछोही-परसोवाल चौअ पर बनने वाले पुल के नींव पत्थर रखने का, जो की स. अतर सिंह हैड टीचर संत नारायण दास बलाइंड स्कूल बाहोवाल द्वारा अपने करकमलों के साथ रखा गया। दिव्यांग व्यक्ति भी हमारे समाज का अहम हिस्सा हैं और वह भी समाज के विकास में योगदान दे सकते हैं अगर उनको सही मौके दिए जाएं।

Advertisements

डा. राज ने कहा कि इस स्कूल में सेवा के द्वारा समाज में विलक्षण योगदान के लिए मान देने स्वरूप स. अतर सिंह को इस कार्य के लिए चुना। लोगों के भारी जलसे ने डा. राज के इस कदम के लिए उनकी भरपूर प्रशंसा की। जनता द्वारा डा. राज का धन्यवाद भी किया गया, क्योंकि उन्होंने आसपास के गाँवों की दशकों पुरानी माँग पूरी की। जिस पर पिछले पुव विधायकों ने ध्यान नहीं था रखा। वर्णनयोग्य है कि इस चौअ में पहले काजवे बना था जो की से पिछले मानसून की भारी बरसातोंं और बाड़ कारण बह गया था। इलाका निवासी पहले भी यहाँ पुल बनाने की माँग उठाते रहे थे, परन्तु पिछली सरकारों की तरफ से इस की तरफ ध्यान नहीं दिया गया था।

इस बार भी पुव विधायकों ने यहाँ दोबारा काजवे बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री से फंड लाने की घोषणा की परंतु मौजूदा विधायक डा. राज कुमार ने इस समस्या का स्थायी और पक्का हल निकालने की ठान कर यहाँ पुल बनवाने के लिए स्पैशल मंज़ूरी करवाई। जिक्रयोग्य है कि यह 4 स्पेन 14.50 मी. प्रत्येक हाई स्तर ब्रिज 1.35 करोड़ रुपए के ख़र्च के साथ बनाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए डा. राज ने कहा कि उनको ख़ुशी है कि इलाका निवासियों को अब भविष्य में बरसातों में भी ऐसी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने संतुष्टि जाहिर की कि अपनी, कोशिशों का कारण वह अपने लोगों को एक बेहतर सुविधा देने में कामयाब हुए हैं।

डा. राज ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का धन्यवाद करते हुए और एकत्र लोगों के विशाल समूह का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि “इन लोगों का समर्थन और प्रोत्साहन मुझे हलके लिए ओर बेहतर काम करने के लिए प्रेरित करती है और मैं इन सब के लिए एक बेहतर चब्बेवाल सृजन करने के लिए वचनबद्ध हैं।” इस मौके पर एस.डी.ओ. तरसेम सिंह, पूर्व सरपंच शिवरंजन सिंह रोमी, रछपाल कौर सरपंच बिछोही, सरपंच कमलजीत कौर भेड़ूआं, संत पवन कुमार ताजेवाल सरपंच, पूर्व सरपंच जसवंत सिंह, मनजीत सिंह पंच, लक्ष्मण दास पंच, आशा रानी पंच, विजय कुमारी पंच, इन्द्रजीत कौर पंच, संत सतनाम दास बिछोही, कमल लाल, कुलदीप मानक, संयुक्ता देवी समिति मैंबर, अवतार सिंह पंच आदि मौजूद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here