असंगठित श्रमिकों का प्रधानमंत्री ने समझा है दर्द: सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गरीबों और असंगठित कामगारों के लिए बनाई श्रम योगी मानधन पैंशन योजना एक वरदान साबित होगी। आज तक देश के नेता गरीबी हटाओ का नारा देते रहे पर गरीबी हटाने के लिए उन्होने कोई कार्य नहीं किया। उपरोक्त शब्द केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने होश्यिारपुर प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पैंशन योजना की रजिस्टे्रशन की शुरुआत करते हुए कहे।

Advertisements

सांपला ने कहा कि इस योजना मे सिर्फ आधार कार्ड व बैंक खाते की जरुरत है और 18 वर्ष से 40 वर्ष तक के लोग इस योजना का लाभ लें सकते हैं। उन्होने कहा कि योजना के तहत अलग-अलग उम्र के लोग 55 रुपये से लेकर 200 रुपये का इसमें श्रम दान करेंगे और उतना ही पैसा सरकार डालेगी।

सांपला ने लोगों को प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पैंशन योजना से जोड़ा

60 वर्ष की उम्र में लाभपात्री को 3000 रुपये प्रति माह पैंशन का लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि इस योजना से आज गरीबी से लडऩे का संकल्प लिया गया है। उससे आने वाले समय में भारत निश्चित ही गरीबी मुक्त देश होगा। समारोह को यूथ डिवेलपमेंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद का भविष्य खुद संवारने का मौका प्रदान किया है। अब हमारी जिम्मेदारी बनती है कि इस योजना का भरपूर लाभ लें। कार्यक्रम में लोगों का योजना के प्रति उत्साह को देखते हुए लेबर विभाग ने अलग-अलग कांउटर लगाकर रजिस्टे्रशन करवाई। इस मौके पर ए.डी.सी. हरप्रीत सिंह, प्रेम कुमार नरुला ( डायरक्ेटर ई.एस आई), के. अजय गुप्ता, कृष्ण गोपाल गुप्ता, विशाल कुमार, रामेश लाल , मैडम अजुं, एस.के.दत्ता, देस राज धुग्गा, सुखदेव कौर, नीति तलवाड़, सरबजीत कौर, सुरिन्द्र कौर, सुषमा सेतीया, अश्विनी ओहरी आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here