होशियारपुर राईड एंड रन इवेंट 10 मार्च को, हैलीकाप्टर से होगी फूलों की बारिश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर राईड एंड रन इवेंट की मेजबानी के लिए जहां जिला प्रशासन होशियारपुर की तरफ से सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं, वहीं साइकिल रेस और हाफ मैराथन के लिए रुट फाइनल कर दिए गए हैं। इस संबंधी जानकारी देते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि जिला प्रसाशन की तरफ से लाजवंती आउटडोर स्टेडियम होशियारपुर में 10 मार्च को होशियारपुर राईड एंड रन इवेंट करवाया जा रहा है। जिसमें साईकिलिंग फेडरेशन आफ इंडिया के सहयोग से 120 किलोमीटर की प्रोफेशनल साईकिलिंग रेस होगी और इस रेस में 178 राष्ट्रीय और अंर्तराष्ट्रीय साइकिलिस्ट हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब में यह पहला सर्टिफाइड रोड इवेंट होगा और इस इवेंट के बाद होशियारपुर जिला पर्यटन और साईकलिंग के क्षेत्र में अग्रणी जिला कहलाएगा।

Advertisements

120 किलोमीटर रेस और हाफ मैराथन के लिए पहुंचे विदेशी खिलाड़ी

राईड अवे फ्राम ड्रग्ज विषय पर करवाए जा रहे इस बड़े रनिंग इवेंट के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधीश ने बताया कि साईकिलिंग रेस के अलावा 21.1 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 5 किलोमीटर हाफ मैराथन भी करवाई जा रही है, जिसमें हजारों नौजवान हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि इवेंट के लिए 7 लाख रुपये तक के इनाम रखे गए हैं। उन्होंने बताया कि 120 किलोमीटर की रेस को सुबह 6.30 बजे हरी झंडी दी जाएगी, जबकि 21.1 किलोमीटर हाफ मैराथन को 7.45 बजे, 10 किलोमीटर को 8.15 बजे और 5 किलोमीटर रेस को सुबह 9 बजे हरी झंडी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हाफ मैराथन के लिए रिपोर्टिंग टाईम सुबह 7 बजे रखा गया है और रजिस्ट्रेशन करवा चुके खिलाड़ी समय पर पहुंचना यकीनी बनाएं।

उन्होंने जिला निवासियों को न्यौता देते हुए कहा कि वे इस बड़े रनिंग इवेंट में अधिक से अधिक शिरकत करें, क्योंकि लाजवंती स्टेडियम में हैलीकाप्टर के द्वारा फूलों की बारिश के अलावा पैराग्लाइडिंग भी आकर्षण का केंद्र होगा। उन्होंने बताया कि विशेष हैलीकाप्टर फूलों की बारिश करने के लिए पटियाला से होशियारपुर ठीक सुबह 7.45 बजे पहुंच रहा है और पैराग्लाइडिंग सुबह 8.20 बजे दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगी। इसके अलावा जुंबा डांस और पंजाब पुलिस के ट्रूप के अलावा डी.जे. आकांक्षा पोपली और आर.जे. करण की तरफ से भी अपने फन का मुजाहरा किया जाएगा।

ईशा कालिया ने बताया कि 120 किलोमीटर रेस में प्रोफेशनल साइकिलिस्ट हिस्सा ले रहे हैं और फाइनल किए रुट के दौरान गांव वासी रेस के दौरान सडक़ के बीच न आएं, क्योंकि साइकिलों की स्पीड बहुत ज्यादा होगी। उन्होंने आशा प्रकट करते हुए कहा कि अर्ध पहाड़ी इलाकों में करवाई जा रही साइकिल रेस के साथ होशियारपुर जिला साईकलिंग हब के तौर पर जाना जाएगा। ईशा कालिया ने बताया कि पंजाब के सबसे बड़े रनिंग इवेंट में जहां जिले के नौजवानों ने भारी संख्या में रजिस्ट्रेशन करवाई है, वहीं विदेशी खिलाड़ी भी पहुंच चुके हैं। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय और अंर्तराष्ट्रीय खिलाडिय़ों के लिए रिहायश और खाने का प्रबंध भी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here