आवारा कुत्तों का शिकार हुए परिवार को उचित मुआवजा दे सरकार: खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के पूर्व सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने अबोहर के नजदीकी गांव शेरगढ़ में यू.पी. से आकर रहने वाले गरीब मजदूर हजारी राम के 3 साल के लडक़े संदीप को आवारा कुत्तों द्वारा मौत के घाट उतार दिए जाने की घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए इस घटना का संज्ञान लिया है।

Advertisements

श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने जानकारी देते हुए बताया कि गत दिनों अखबारों में प्रकाशित एक समाचार में उक्त घटना की जानकारी देते हुए बताया कि उक्त गांव से बाहर अपने परिवार समेत रहने वाले मजदूर हजारी राम को जब अपने 3 वर्षीय लडक़े की चीखें सुनाई दीं तो उसने जाकर कुत्तों को भगाया। घायल संदीप के जख्म इतने गंभीर थे कि उसने दम तोड़ दिया।

श्री खन्ना ने इस घटना पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आवारा कुत्तों तथा अन्य लावारिस जानवरों की बढ़ रही संख्या चिंता का विषय है। खन्ना सरकार से मांग की है कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कोई ठोस नीति बनाई जाए ताकि लोग आवारा कुत्तों तथा अन्य जानवरों से सुरक्षित रह सकें। खन्ना ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखकर पीडि़त परिवार को उचित मुआवजा दिलवाने की भी मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here