अरविंद पनवर ने 122 किलोमीटर रेस 3 घंटे 20 मिनट में पूरी कर हासिल किया पहला स्थान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन ने साईकिलिंग फैडरेशन आफ इंडिया के सहयोग के साथ 122 किलोमीटर साइकिल रेस करवाकर प्रोफेशनल साईकलिंग के क्षेत्र में शानदार आगाज कर दिया है। चोटी के 131 राष्ट्रीय और अंर्तराष्ट्रीय साइकिलिस्ट ने पंजाब की सबसे मुश्किल रेस में अपना पसीना बहाया, क्योंकि अर्ध पहाड़ी इलाके में काफी चढ़ाईयां देखने को मिली। इस रेस के लिए 180 साइकिलिस्ट की ओर से रजिस्ट्रेशन करवाई गई थी और आज 131 साइकिलिस्ट में से 57 साइकिलिस्ट ने पूरी रेस मुकम्मल करते हुए होशियारपुर जिले के भौगोलिक क्षेत्र की सराहना की।

Advertisements

जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि ओवर आल पहली पोजिशन इंडियन रेलवे के साइकिलिस्ट अरविंद पनवर ने हासिल की, जिसने यह रेस तीन घंटे 20 मिनट में पूरी की। इसके अलावा इंडियन एयर फोर्स के साइकिलिस्ट कृष्णा नायाकोडी ने 3 घंटे 28 मिनट में दूसरी और पंजाब के हर्षवीर सेखों ने तीसरी पोजिशन हासिल की।

जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया पहली पोजिशन पर 1 लाख रुपये, दूसरी पोजिशन पर 75 हजार और तीसरी पोजिशन पर रहने वाले साइकिलिस्ट को 60 हजार रुपये इनाम के तौर पर दिए गए हैं। इसके अलावा 122 किलोमीटर के रास्ते में करीब 8 किलोमीटर तक की दो मुश्किल चढ़ाईयां तेजी से व कम समय में पूरी करने वाले साइकिलिस्टों को फस्र्ट प्राइम और सैकेंड प्राइम के लिए चुना गया है।

उन्होंने बताया कि फस्र्ट प्राइम में बरुही से कोठीलग की 8 किलोमीटर चढ़ाई सबसे तेजी से चढऩे वालों में इंडियन रेलवे के अरविंद पनवर पहले और, इंडियन एयर फोर्स के कृष्णा नायाकोडी दूसरे पर और हरियाणा के अनिल मंगला तीसरे स्थान पर रहे। उन्होंने बताया कि सैकेंड प्राइम में डडियाली से लेकर कमाही देवी तक की चढ़ाई को कम समय में पूरा करने वाले साइकिलिस्ट अरविंद पनवर फिर से बाजी मार गए, जबकि हिमाचल प्रदेश के शिवेन दूसरे और इंडियन आर्मी के सतीश कुमार तीसरे स्थान पर रहे।

जिलाधीश ने बताया कि फस्र्ट प्राइम में पहली पोजिशन पर 15 हजार, दूसरी पर 10 हजार और तीसरी पोजिशन पर 75 सौ रुपये नकद इनाम के तौर पर दिए गए हैं, जबकि सैकेंड प्राइम में भी उक्त अनुसार राशि दी गई है। उन्होंने बताया कि पहले 20 साईकिलिस्ट को एक लाख रुपये से लेकर तीन हजार रुपये नकद इनाम सहित ट्राफी और सर्टिफिकेट से नवाजा गया है। साइकिलिस्ट को सम्मानित करने के दौरान, एस.एस.पी जे. एलनचेलियन, साईकिलिंग फेडरेशन आफ इंडिया के महासचिव ओंकार सिंह भी विशेष तौर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here