यूथ मतदान से देश की नींव होगी मजबूत: पूजा शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्रीमती सरस्वती देवी मेमोरियल एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसायटी की ओर से भारत सरकार की स्कीम नई रौशनी-(अल्पसंख्यक महिलायों में नेतृत्व विकास प्रशिक्षण) अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालयों के तहत हैंड होल्डिंग बैठक 19 मार्च को सिंगड़ीवाला में की गई।

Advertisements

जिसमें जिला प्रशासन की ओर से मतदाताओं को जागरुक करने के लिए डी.डी.पी.ओ. कार्यालय से सुखदेव सिंह शामिल हुए। उन्होंने सभी महिलाओं को मतदान करने के बारे में जागरुक किया ओर बताया कि मतदान एकमात्र ऐसा साधन है जिससे देश की जनता स्वयं अपने देश का विकास निर्धारित कर सकती है। मत देने की शक्ति से वह अपने देश की बागडोर संभालने के लिए उनकी नजर में योग्य व्यक्ति को खुद चुन सकते हैं। भारत एक ऐसा देश है जो लोगों को अपने देश के लिए फैसले लेने की पूर्ण आजादी देता है। इसके अलावा उन्होंने मतदान करने कि प्रक्रिया कि विस्तृत जानकारी दी।

प्रोजेक्ट आर्गेनाइजर पूजा शर्मा ने कहा कि हर व्यक्ति को मतदान जरुर करना चाहिए क्योंकि हर एक मत कीमती है। एक मत भी देश के लिए गलत सरकार को चुनने से रोक सकता है। मतदान से ही सरकार को पता चलता है कि देश कि जनता उनसे संतुष्ट है या नहीं। मतदान जाति या धर्म के आधार पर नहीं किया जाना चाहिए। पहले सभी का अजेंडा पढ़ कर देश के हित के लिए उपयोगी देखकर ही अपना मत डाले। मतदान हमारा अधिकार है और मतदान करना हमारा कर्तव्य है। चुनाव में खड़े प्रतिनिधियों को भी चाहिए कि वो भी मतदाता को भ्रष्ट करके मतदान की प्रक्रिया को भ्रष्ट न करें।

मतदान की प्रक्रिया को सुचारु रुप से चलाने की जिम्मेदारी चुनाव आयोग की है। युवा को तो निश्चित रुप से ही मतदान करना चाहिए क्योंकि युवा देश की नींव होते है और वह अच्छी परख भी रखते है। युवा देश के लिए एक अच्छा उम्मीदवार चुन सकता है। इस कैंप में निपुण शर्मा, मालविंदर कौर, कुलदीप कौर, दलवीर कौर, रितु बाला, गुरप्रीत कौर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here