शहीद हमारे देश की शान, युवा पीढ़ी को शहीदों सबंधी जागरूक करना जरुरी: अविनाश खन्ना

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब की होशियारपुर नगर ईकाई में शहीद-ए आजम शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव जी के शहीदी दिवस पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन नगर अध्यक्ष डा. वशिष्ट कुमार की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने शहीद-ए आजम भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव जी को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि शहीद हमारे देश की शान है तथा हमें अपनी आने वाली युवा पीढिय़ों को देश के इतिहास के साथ-साथ देश के शहीदों संबंधी भी जागरूक करना होगा।

Advertisements

उन्होंने कहा कि आज हम इन भारत माता के वीर शहीदों की बदौलत ही हम आजादी की सांस ले रहे है। खन्ना ने कहा कि शहीद-ए आजम भगत सिंह व उनके साथियों ने देश की आजादी के लिए जो अंग्रेजी सामराज्य की नींव हिलाई। उसकी बदौलत ही अंग्रेजों को 1947 में भारत को आजाद करने के लिए विवश होना पड़ा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि हम सभी देश वासियों को बड़े स्तर पर आजादी के शहीदों के जन्म दिवस व शहीदी दिवस पर कार्यक्रम आयोजन कर अपनी विरासत को याद रखना होगा।

 यूथ सिटीजन कौंसिल ने भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव को श्रद्धासुमन किए अर्पित

इस अवसर पर यूथ सिटीजन कौंसिल के प्रदेश अध्यक्ष डा. रमन घई ने शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि आज हम देश के युवाओं को भारत माता के इन शहीदों से प्रेरणा लेकर राष्ट्र प्रति समर्पित भाव से देश के लिए काम करना होगा। उन्होंने कहा कि इन शहीदों की सहादत की बदौलत ही देश आजाद हुआ। उन्होंने कहा कि देश के इन युवा शहीदों ने अपनी शहादत देकर उस समय जो आजादी के प्रति युवाओं के मन में लहर खड़ी की उससे ही अंग्रेजों को देश छोडक़र भागना पड़ा।

इस अवसर पर समाज सेवी विजय अग्रवाल ने भी शहीदों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर कौंसिल के नगर अध्यक्ष डा. वशिष्ट कुमार ने शहीदों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि कौंसिल भविष्य में भी शहीदों को याद करने हेतु ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करती रहेगी।

इस अवसर पर मनोज शर्मा, प्रधान मोहित संधू, कुलभूषण सेठी, डा. राज कुमार, विक्की चौहान, अश्विनी छोटा, मयंक शर्मा, पवन शर्मा, मीडिया इंचार्ज ज्योति कुमार जौली, यशू जैन, सेठी कुमार, राज कुमार शर्मा, कृपाल सिंह धामी, अशोक कुमार गोल्डी, हरजीत सिंह, गगन कुमार, बौबी, परमजीत, रमनीश, जसवीर सिंह, बबलू, रजत वर्मा, विजय ठाकुर, हरजोत खांबा, पंडित जगन नाथ आदि कार्यकर्ता ने अपने श्रद्धासुमन शहीदों को अर्पित किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here