स्कूली इमारतों की मुरम्मत के लिए प्रवासी भाईयों का धन्यवाद: डा. राज कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: डा. ममता। गत दिवस चब्बेवाल के गाँवों में दौरा करने के दौरान आम जनता से रुबरू होते हुए विधायक डा. राज कुमार चब्बेवाल ने गाँव के प्राथमिक स्कूल की इमारत की मुरम्मत के काम का भी जायज़ा लिया। चब्बेवाल के प्रवासी भारतियों की तरफ से इस स्कूल की इमारत का फिर से निर्माण करवाने की जिम्मेदारी ली गई है। कमरे और बड़े बरामदे के साथ ही पुराने कमरों की छत्तें ऊँची करने का काम ज़ोरों से चल रहा है। इस मौके पर काम की कमांड संभाल रहे पूर्व सरपंच शिवरंजन सिंह रोमी ने डा. राज को जानकारी दी कि गाँव के प्रवासी भारतीय स. परमजीत सिंह काला द्वारा इस नेक काम की शुरुआत की गई। चब्बेवाल के एन.आर.आई ग्रुप के भाईयों कुलवंत सिंह झूटी इंग्लैंड, मनजीत सिंह झूटी कुवैत, प्रवासी बहनों दलजीत कौर तथा राजे द्वारा राशि और समान की सेवा निभाई गई।

Advertisements

कहा, मिल कर बदली जा सकती है स्कूलों की नुहार

भुपिन्दर सिंह बेदी टप्पा की तरफ से स्कूल की इमारत को रंग करवाने की सेवा करवाई जा रही है। डा. राज ने प्रत्येक प्रवासी भाईयों और बहनों का धन्यवाद किया जो इस समाज सेवी कार्य में हिस्सा डाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रवासी भाईयों की मदद के साथ विद्यार्थियों के विकास की बेहतरी हो सकती है जिसके साथ बच्चों को एक बेहतर वातावरण मुहैया होगा। डा. राज ने कहा कि पंजाब में 25,00 से अधिक सरकारी स्कूलों को एन.आर.आई. भाइयों की मदद के साथ स्मार्ट स्कूलों में तबदील किया गया है। उन्होंने ख़ुशी व्यक्त की कि चब्बेवाल के प्रवासी भाई भी इस की तरफ कदम बढ़ा रहे हैं। डा. राज ने स्कूल की इमारत के निर्माण काम की प्रशंसा करते हुए एन.आर.आई. भाईयों का धन्यवाद किया और साथ ही काम में व्यस्त समस्त टीम का भी हौंसला बढ़ाया।

उन्होंने इस पुण्य के कार्य में हर तरह की संभव मदद करने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि मिलकर हम सभी चब्बेवाल के स्कूलों का बुनियादी ढांचा सुधार सकते हैं और सरकार की तरफ से शिक्षा स्तर उठाने और अन्य अधिकतर बच्चों को शिक्षित होने के लिए प्रेरित करने में अपना योगदान डाल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here