सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए आर्टिकल-15 पर रोक लगाए सरकार: ठाकुर लक्की सिंह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत सरकार को देश में शांति व्यवस्था बनाए रखने की दृष्टि से 28 जून को रिलीज होने जा रही आर्टिकल-15 फिल्म की रिलीजिंग पर रोक लगानी चाहिए। क्योंकि, ऐसी फिल्में समाज में नफरत फैलाने का काम करती हैं और इससे आपसी भाईचारा खराब होता है। इसलिए ऐसी फिल्मों के निर्माण पर रोक लगनी चाहिए बल्कि जो बनी हैं उनके प्रसारण पर भी सख्ती से रोक लगाई जानी चाहिए तथा ऐसी फिल्मों का तो प्रोमो भी रिलीज नहीं करना चाहिए। फिल्म पर रोक लगाने की यह मांग ब्राह्मण समाज के युवा नेता पंडित शेखर गढ़दीवाला ने अलग-अलग संस्थाओं से जुड़े नेताओं के साथ बैठक में भारत सरकार एवं पंजाब सरकार से की।

Advertisements

युवा नेताओं ने की मांग, पंजाब में शांति व्यवस्था और आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए जल्द फैसला ले पंजाब सरकार

इस मौके पर युवा नेता एवं समाज सेवी ठाकुर लक्की सिंह ने कहा कि पंजाब का माहौल तो वैसे ही किसी न किसी विषय को लेकर खराब रहता है तथा यहां पर बहुत मुश्किल से शांति लौटी है। ऐसे में अगर इस प्रकार की फिल्में समाज में नफरत फैलाएंगी तो सामाजिक सौहार्द खराब होगा और इससे शांति भंग होगी। उन्होंने कहा कि यह फिल्म बनाने वालों पर भारत सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए और भविष्य में इस प्रकार की समाज को बांटने वाली फिल्में न बनें के प्रति कड़े कदम उठाने चाहिए। इस मौके पर युवा नेता पंडित दीपक शारदा ने कहा कि ब्राह्मण समाज ने सदैव सर्वे भवंतु सुखिने की कामना की है तथा ज्ञान बांटा है। बैठक को संबोधित करते हुए जिंदू सैनी एवं राजा सैनी ने कहा कि समाज को बांटने की सोच रखने वाले कुछ तथाकथित लोग सामाजिक सौहार्द को भंग करने का कार्य कर रहे हैं और समाज के समस्त वर्गों को इनसे सुचेत रहने की जरुरत है।

उन्होंने कहा कि गलत को गलत कहना और सही का साथ देना हम सभी का फर्ज है। ऐसा कोई कार्य नहीं करना चाहिए जिससे समाज में नफरत का बीज पैदा हो। इसलिए पंजाब सरकार से अनुरोध है कि पंजाब में इस फिल्म के रिलीज होने पर रोक लगाकर लोगों की भावनाओं का सम्मान किया जाए। इस मौके पर पंडित गौरव शर्मा, कुलविंदर बब्बू, मुकेश सूरी, करण मेहता, जगरुप सिंह, राजवीर सहित अन्य युवा संगठनों से जुड़े प्रतिनिधि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here