हमीरपुर: राहजोल में दंगल के साथ-साथ मतदाताओं को किया जागरूक

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। स्वीप अभियान के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन ताल के नजदीक राहजोल में किया गया, जिसकी अध्यक्षता सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं उपमंडलाधिकारी (ना.) हमीरपुर, शशिपाल नेगी ने की। उन्होंने कहा कि लोकसभा निर्वाचन-2019 के अंतर्गत प्रत्येक व्यस्क नागरिक को मतदान के लिए प्रेरित करने और छूटे हुए युवाओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने के लिए उन्हें जागरूक किया जा रहा है।

Advertisements

इसी क्रम में राहजोल में छिंज मेला (दंगल) के दौरान उपस्थित लोगों को मतदाता सूचियों के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई और उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों में मतदान के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर नए मतदाताओं का पंजीकरण भी किया गया। उन्होंने कहा कि 38-हमीरपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 21 जनवरी, 2019 तक कुल 69,844 मतदाता हैं जिनमें 34,711 पुरुष तथा 35,133 महिला मतदाता सम्मिलित हैं। इसके अतिरिक्त 22 फरवरी, 2019 तक 1,116 सर्विस मतदाता भी दर्ज हैं।

उन्होंने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत शत-प्रतिशत मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं और एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं पर विशेष ध्यान केंद्रित किया गया है। उन्होंने सभी युवाओं से आग्रह किया कि वे अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य दर्ज करवाएं और आगामी लोकसभा चुनावों में मतदान कर लोकतंत्र के इस महा त्यौहार में अपनी सहभागिता अवश्य दर्शाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here