’विश्व रंग-मंच दिवस’ पर वर्कशाप का समापन समारोह आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। ’विश्व रंग-मंच दिवस’ के अवसर पर 1989 से रंग-मंच के क्षेत्र में अशोक पूरी के निर्देशन में सरगरम संस्था बहुरंग कला मंच होशियारपुर द्वारा पिछले 30 वर्षों से रंग-मंच का मूल्यांकन तथा रंग-मंच वर्कशाप के समापन समारोह बर्कम हाऊस में किया गया। जिसमें मंच के पहले बैच 1989-95 के सफल रंगकर्मी तथा दोआबा की शान फिल्मी कलाकार नीटू पंधेर विशेष रूप से उपस्थित हुए।

Advertisements

इस प्रेाग्राम के सूत्रधार बर्कम के छठे बैच 2018 के रंगकर्मी महेश कुमार तथा गगनदीप थे। बहुरंग कला मंच के अब तक राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय प्रदर्शनों के साथ ’नुक्कड़ नाटक’ तथा मंच नाटकों में अपना विलक्ष्ण योगदान दिया है। जिसके लिए नाट्य संसार में होशियारपुर की अलग पहचान है। प्रौफैशनलईज़म तथा लोकधारा से जुड़े इस रंगमंच को अशोक पूरी तथा विलक्षण रंगमंच फरीदकोट के निर्देशक सुदर्शन मैनी बधाई के पात्र हैं।

इस अवसर पर नीटू पंधेर ने बताया कि उसके जीवन में रंगमंच से जुड़ा समय सदैव याद रहेगा। उन्होंने अपने समकालीन कलाकार भूपिन्द्र पधियानवी, जोगिन्द्र हानी तथा विनोद सिद्धू से जुड़ी कहानियां कलाकारों के साथ सांझी की। उन्होंने कहा कि जिस भी समाज का रंगमंच विकसित नहीं होगा वो समाज पूर्ण रूप से विकसित नही हो सकता। इस अवसर पर कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के जरिए’मैं पंजाब बोलदा हां’ तथा ’एह आर.टी.आई की है’ के बारे में अपने तजुर्बे सांझे किए। इस अवसर पर रंगकर्मी महेश कुमार ने बताया कि अशोक पूरी के निर्देशन में बहुरंग कला मंच होशियारपुर की रफ्तार 1989 से 2019 तक उसी रवानगी से चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here