पहल के आधार पर सीनियर सिटीजन्स का किया जाए कार्य: सूदन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सीनियर सिटीजन को सुविधा देने संबंधी जिला स्तरीय कमेटी की तिमाही बैठक अतिरिक्त जिलाधीश हरप्रीत सिंह सूदन की अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान सीनियर सिटीजन को सुरक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं, बैंकों, डाकखाने व जीवन बीमा निगम के कार्यालय में दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विचार विमर्श किया गया। इस दौरान उक्त विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे। अतिरिक्त जिलाधीश हरप्रीत सिंह सूदन ने बैठक को संबोधित करते हुए सीनियर सिटीजन को पेश आ रही मुश्किलों संबंधी मुख्य डाक घर होशियारपुर के प्रतिनिधियों को हिदायत की गई कि उनकी ओर से सीनियर सिटीजन को दी जाने वाली सुविधाओं को डिसप्ले किया जाए और इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि इन व्यक्तियों को डाकघर में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Advertisements

 सीनियर सिटीजन को सुविधा देने संबंधी जिला स्तरीय कमेटी की तिमाही बैठक में दिए विभिन्न संस्थानों को निर्देश

उन्होंने भारतीय जीवन बीमा निगम के प्रतिनिधियों को भी निर्देश दिए कि सीनियर सिटीजन को दी जाने वाली सुविधाओं संबंधी विंडो की फोटो भेजी जाएं कि ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर एल.आई.सी. कार्यालय में सीनियर सिटीजन्स का काम पहल के आधार पर किया जा रहा है। हरप्रीत सिंह सूदन ने लीड बैंक जिला मैनेजर को भी निर्देश दिए गए कि जिले के सभी बैंकों से यह सर्टिफिकेट लिया जाए कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैंक में अलग से खिडक़ी, पीने का पानी व बैठने का प्रबंध है। इस दौरान उन्होंने बैठक में उपस्थित सदस्यों को अपील करते हुए कहा कि वे आने वाले लोक सभा चुनाव में अपनी वोट के साथ-साथ युवा वोटरों व दिव्यांगजन वोटरों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें।

इस अवसर पर सरंक्षक सीनियर सिटीजन कौंसिल सुरजीत सिंह, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, डी.एस.पी. दलजीत सिंह खख, अवतार सिंह, सुपरिटेंडेंट पंजाब रोडवेज गुरबख्श सिंह लाल, जिला लीड बैंक मैनेजर अशोक कुमार सुधावा, उप पोस्ट मास्टर होशियारपुर सतपाल व एल.आई.सी. से हरदयाल सिंह भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here