जनता के हक के लिए धरने पर बैठे हैं, किसी राजनीतिक स्वार्थ के लिए नहीं: वीर प्रताप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पानी बचाओ-पंजाब बचाओ के बैनर तले कोकाकोला फैक्ट्री के खिलाफ दिए जा रहे धरने को संबोधित करते हुए वीर प्रताप राणा ने कहा कि वे जनता की हक के लिए संघर्षरत हैं व धरने पर बैठे हैं तथा उनका किसी भी तरह का राजनीतिक स्वार्थ नहीं है। उनका यह धरना 20 फववरी से चल रहा है तथा इसका आदर्श चुनाव आचार संहित से कोई संबंध नहीं है, मगर फिर भी कोकाकोला फैक्ट्री को लगाए जाने का समर्थन करने वाले उन्हें किसी न किसी तरह से तंग परेशान कर रहे हैं तथा अब तो उन्हें लगता है कि अगर यही हालात रहे तो उनकी जान को खतरा हो सकता है, क्योंकि रुपये और पहुंच के दम पर यह लोग कुछ भी कर सकते हैं।

Advertisements

वीर प्रताप ने कहा कि उन्हें अपनी जान की कोई परवाह नहीं है, मगर वह इस लड़ाई को जारी रखेंगे, क्योंकि आने वाले समय में पानी की कमी के कारण जो हालात पैदा होंगे उन्हें रोकने के लिए आज से प्रयास किए जाने बहुत जरुरी हैं। राणा ने कहा कि सरकारी तंत्र और सरकारी मंत्री पूंजीपतियों के हाथों बिक चुके हैं और उनके धरने को उठाने एवं दबाने के लिए हर प्रकार का हथकंडा अपनाया जा रहा है। परन्तु वह एक बात साफ कर देना चाहते हैं कि जनता आज नहीं तो कल अपने हक के लिए जरुर जागरुक होगी और उनके संघर्ष में पहले से ज्यादा गिनती में उनके साथ खड़ी हो जाएगी और उस दिन यह पूंजीपति और सरकारी तंत्र व मंत्री हाथ मलते रह जाएंगे तथा इनके पास जनता के सवालों का कोई जवाब नहीं होगा। वीर प्रतार राणा ने बताया कि धीरे-धीरे लोग जागरुक हो रहे हैं तथा उनके साथ आ रहे हैं, मगर सरकार एवं सरकारी तंत्र और मंत्री का डर उन्हें आगे बढऩे से रोक रहा है। परन्तु आने वाले समय में उनका संघर्ष और तेज हो जाएगा।

इस मौके पर जतिंदर भोलू, संतोख सिंह बाबा, मनजीत सिंह, सुखदेव सिंह, बागू राम, बूटा बसी, मुस्तफा, गोल्डी, सवरनो, आशा रानी, जनको देवी, चरन कौर, नीलम, ऊषा रानी, प्रीतो देवी, पिंकी बसी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here