1504 दिव्यांग मतदाताओं को स्वीप टीम कर चुकी है जागरुक: एस.डी.एम. सरीन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन द्वारा गठित स्वीप टीम के सदस्य अभी तक 1504 दिव्यांग मतदाताओं तक पहुंच बनाकर उनसे संपर्क साध कर उन्हें मतदान के लिए जागरुक कर चुके हैं। इनमें से 129 ऐसे दिव्यांग मतदाता है जो देख नहीं सकते, 799 ऐसे दिव्यांग मतदाता है जो सुन नहीं सकते तथा 768 चलने फिरने में असमर्थ दिव्यांग मतदाता है।

Advertisements

जबकि 508 अन्य तरह के दिव्यांग मतदाताओं से संपर्क करके उन्हें मतदान करने संबंधी जरुरी जानकारी प्रदान की गई। इन 1504 दिव्यांग मतदाताओं में से 307 के करीब वह दिव्यांग मतदाता है, जिन्होंने अपनी वोट सामान्य मतदाता के तौर पर बनवाई थी, पर उसके बाद वह किसी दुर्घटना का शिकार होकर दिव्यांग हो गए। अब उनके वोट भी दिव्यांग की श्रेणी में लाए गए हैं। स्वीप टीम के सदस्य चंद्र प्रकाश सैनी, प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा, लेक्चरर हरविंदर सिंह, लेक्चरर हरशिंदर, लेक्चरर संदीप सूद, मनदीप सिंह, सपना सूद तथा पूनम देवी ने विभिन्न स्कूलों व गांवों में जाकर इनको मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

इसी तहत सरकारी हाई स्कूल आदमवाल में सपना सूद ने स्कूली बच्चों तथा महिला अध्यापकों को जागरुक करते हुए कहा कि महिला शक्ति को मतदान में भाग लेने के लिए बढ़-चढक़र आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाएं अपने परिवार का शत प्रतिशत मतदान करवाने के लिए अभी से कमर कस लें।

मतदान को सबसे जरुरी काम समझकर किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान हमें सरकार चुनने का मौका देता है। इसी के तहत मिले मताधिकार का प्रयोग भी जरुर किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन के नेतृत्व में स्वीप टीम के सदस्य जगह-जगह पर लोगों को वी.वी.पैट., ई.वी.एम. के बारे में भी जागरुक कर रहे हैं। स्कूल प्रमुख श्रुति शर्मा ने महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए स्वीप टीम के सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here