चुनावी चैकिंग दौरान 120 हजार मिलीलीटर अवैध शराब बरामद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश-कम- जिला चुनाव अधिकारी ईशा कालिया ने बताया कि आगामी लोक सभा चुनाव शांतिपूर्वक व पारदर्शी तरीके से करवाने के लिए जहां स्पैशल टास्क फोर्स व नारकोटिक सैल की ओर से नशे के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, वहीं आबकारी विभाग की ओर से टीमें बनाकर अवैध शराब पकडऩे के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि आबकारी व कर विभाग की ओर से दो स्थानों पर छापेमारी कर 120 हजार मिलीलीटर शराब पकड़ी गई है।

Advertisements

ईशा कालिया ने बताया कि आबकारी टीम की ओर से गांव जौहलां में छप्पड़ की तलाशी लेने के दौरान ईटों से बांधकर प्लास्टिक के कैनों में रखी गई करीब 50 हजार मिलीलीटर अवैध शराब बरामद की, जबकि देर रात टांडा सिटी में तलाशी अभियान के दौरान 70 हजार मिलीलीटर अवैध शराब बरामद की गई। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी आबकारी व कर विभाग की ओर से होशियारपुर में करीब 40 लाख रुपये की कीमत वाली 88 लाख, 20 हजार मिलीलीटर शराब पकड़ी गई थी। जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि होशियारपुर जिले में 7 विधान सभा हल्कों में आबकारी व कर विभाग की ओर से शराब की मूवमेंट को चैक करने के लिए स्पैशल टीमें गठित की गई हैं, जो कि 24 घंटे जांच कर रही हैं। इसके अलावा शराब के ठेकों पर निगरानी भी रखी जा रही है, ताकि ब्लाक में सेल न हो सके। उन्होंने विभाग को निर्देश देते कहा कि लोक सभा चुनाव के मद्देनजर बड़े स्तर पर चैकिंग यकीनी बनाई जाए, तांकि चुनाव के दौरान शराब के अवैध उपयोग पर नकेल कसी जा सके।

उन्होंने बताया कि जिले में चुनाव पारदर्शी व सफलतापूर्वक करवाए जाएंगे व शराब का अवैध प्रयोग करने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सहायक आबकारी व कर कमिश्नर श्री अवतार सिंह कंग ने बताया कि गांव जौहलां में पकड़ी गई अवैध शराब संबंधी दर्शना पत्नी बेअंत सिंह पर, जबकि टांडा में पकड़ी गई अवैध शराब पर बचनी नाम शराब तस्कर पर आबकारी एक्ट की धारा 61 के अंतर्गत थाना गढ़दीवाला व थाना टांडा में पर्चे दर्ज करवा दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि ई.टी.ओ. हनुवंत सिंह, इंस्पेक्टर नरेश सहोता, मंजीत कौर, गोपाल गेरा, तरलोचन सिंह की टीम की ओर से उक्त कार्रवाई को अमल में लाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here