परीक्षा की तरह ही मतदान केंद्र पर जाकर करेंगे वोट का प्रयोग: विद्यार्थी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मतदाताओं को जागरूक करने हेतु शुरू किए गए अभियान के तहत सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल में नए बने मतदाताओं को 19 मई को होने वाले मतदान में भाग लेने के लिए प्रेरित किया गया। एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन के नेतृत्व में स्वीप टीम के सदस्यों मास्टर ट्रेनर लेक्चरर हरविंदर सिंह तथा मनदीप सिंह ने इस मौके पर कहा कि युवा वर्ग किसी भी देश की रीड की हड्डी होता है। इस वर्ग को मतदान प्रक्रिया में अवश्य भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग ने इस बार अपना वोट बनाने में जिस तरह से उत्सुकता दिखाई है उससे पता लगता है कि वह मतदान केंद्र पर जाकर मतदान का प्रयोग जरूर करेंगे।

Advertisements

उन्होंने कहा कि देश के नीति निर्माण में युवा वर्ग हमेशा से ही अपनी भागीदारी चाहता है। यह तभी संभव है जब वह अपने पसंद का नेता व सरकार का चुनाव करने के लिए आगे आए। लोकसभा चुनावों में मतदान की प्रतिशतता हर हाल में पिछली बार के मुकाबले बढऩी चाहिए। चुनाव अयोग का पूरा प्रयास है कि नए बने मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग अपनी आवाज को अपने प्रतिनिधियों के माध्यम से सरकार तक पहुंचा सकता है।

सरकारों के गठन में युवा वर्ग की भी अहम भूमिका रहती है। युवाओं में जोश व होश दोनों रहते हैं। इस मौके पर विद्यार्थियों ने विश्वास दिलाया कि वह जिस प्रकार से अपनी परीक्षा को गंभीरता से लेते हैं तथा उसमें अनुपस्थित नहीं रहते उसी तरह से मतदान केंद्र पर जाकर हर हाल में मतदान करेंगे। इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों नंदिनी, प्रभजोत कौर, अर्शदीप कौर तथा वानी ने कविता के माध्यम से अपने साथियों को मतदान का महत्व समझाते हुए मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर स्वीप टीम के इंचार्ज चंद्र प्रकाश सैनी ,सपना सूद, हरइंद्रपाल, विक्रम चंदेल आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here