मेहनत न करने से छात्रों में पैदा होता है तनाव: डा.आशीष

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल ऊना रोड होशियारपुर में तनाव मुक्त परीक्षा तैयारी, नकल रहित परीक्षा, 10वीं तथा 12वीं उपरांत मुकाबले की परीक्षाएं, 10वीं के बाद विषय तथा 12वीं के बाद अलग-अलग कोर्सों के चुनाव के बारे में जानकारी देने के हेतु एक विशेष सैमीनार आयोजित किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों को जानकारी देने के लिए कैरियर कंस्लटेंट डा.आशीष कुमार मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे।

Advertisements

उन्होंने छात्रों को अधिक से अधिक मार्कस लेने के गुर समझाते हुए बताया कि मेहनत के बिना परीक्षा की तैयारी नकल का रूझान तथा मानसिक तनाव पैदा करती है। इससे बचने के लिए परीक्षा के दिनों में मोबाईल का इस्तेमाल न करते हुए मन लगाकर पढ़ाई करनी चाहिए। जो विषय कठिन लगते हैं उन्हें अधिक समय देने चाहिए। उन्होंने कहा कि सुबह जल्दी उठना चाहिए क्योंकि सुबह का समय समर्ण के लिए बहुत लाभदायक होता है। इसके अलावा पढ़ाई तथा खेल-कूद का समय भी निश्चित होना चाहिए।

कार्यक्रम के अंत में प्रिंसिपल उर्मिल सूद ने बच्चों को अमूल्य जानकारी देने के लिए डा. आशिष कुमार का धन्यवाद किया। सैमीनार को सफल बनाने में अध्यापिका अमिता सैनी, रजनी सूद तथा गगनदीप सिंह का विशेष योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here