अधिक पैसों संबंधी जरुरी दस्तावेज रखें साथ: एस.डी.एम. सरीन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र में गठित स्टैटिक्स सर्विलेंस टीमों को तहसील कंपलेक्स से रवाना किया गया। इससे पहले टीम के सदस्यों के साथ बैठक करते हुए एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन ने कहा कि चुनावी ड्यूटी करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि किसी को भी अनावश्यक तौर पर कोई परेशानी न हो।

Advertisements

उन्होंने कहा कि चुनावी ड्यूटी के दौरान पूरी तरह से नियमों का पालन किया जाए। एस.डी.एम. ने कहा कि प्रत्येक टीम में दो ए.एस.आई., एक कांस्टेबल तथा एक सेक्टर ऑफिसर सम्मिलित किए गए हैं। यह टीमें शहरी व ग्रामीण इलाकों में नाके लगाकर इस बात का ध्यान रखेंगी कि चुनावों के दृष्टिगत मतदाताओं को लुभाने के लिए किसी भी प्रकार की शराब का आदान-प्रदान न किया जाए तथा गाडिय़ों के माध्यम से शराब को एक स्थान से दूसरे स्थान पर न ले जाया जा सके। इसी तरह इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि नियमों के विपरीत ज्यादा मात्रा में पैसों को भी एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने का प्रयास न किया जाए। उन्होंने कहा कि होशियारपुर से हर रोज हजारों लोग हिमाचल प्रदेश को जाते हैं तथा कई लोग अपने धार्मिक आस्था प्रकट करने के लिए भी होशियारपुर से होकर गुजरते हैं।

इसीलिए टीम सदस्यों को इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि उन्हें अपनी यात्रा के दौरान होशियारपुर से गुजरने पर किसी भी तरह की बेवजह परेशानी न हो। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि अगर वे अपने साथ पैसों को लेकर जाते है तो उससे संबंधित पूरे कागजात अपने साथ रखें क्योंकि स्टैटिक्स सर्विलांस टीम कहीं भी उनकी चैकिंग कर सकती हैं। ऐसे में पूरे कागजात पास होने से उन्हें परेशानी नहीं आएगी।

एस.डी.एम. अमित सरीन ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के लिए 3 स्टैटिक्स सर्विलेंस टीमों का गठन किया गया है। तीन टीमें हर समय ड्यूटी पर तैनात रहेंगी। इस मौके पर तहसीलदार हरविंदर सिंह, नायब तहसीलदार मनदीप सिंह, चुनाव कानूनगो हरप्रीत कौर, कानूनगो कृष्ण मनोचा, ए.डी.ओ. डा. किरनजीत कुमार, स्वीप नोडल अधिकारी चंद्र प्रकाश सैनी, वीरेंद्र पटवारी आदि भी उपस्थित थे। बाद में तहसीलदार हरमिंदर सिंह व नायब तहसीलदार मनदीप सिंह ने इन टीमों को विभिन्न क्षेत्रों में नाके लगाने के लिए रवाना किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here