कांग्रेस बनाएगी महिलाओं को आत्म निर्भर: डा. राज कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। डा. राज कुमार चब्बेवाल लोकसभा हल्का होशियारपुर से कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा 9 के 9 हल्कों में जिसमें तेजी तथा प्लैनिंग के साथ जन सभाएं नुक्कड़ बैठकों तथा व्यक्तिगत तौर पर लोगों के साथ संबंध कायम किया जा रहा है। उस से सब हैरान हैं तथा विरोधी पक्ष पर काफी परेशानी भी नजऱ आ रही है। कल फगवाड़ा वासियों को अपनी बैठकों द्वारा मिलकर डा. राज ने जो दसूहा मे बैठकों की आंधियां चलाई हैं उसने जरूर विरोधियों की नींद उड़ा दी होगी।

Advertisements

अरूण डोगरा विधायक दसूहा की अगुवाई में उनके ब्लाक सम्मति, जिला परिषद तथा पंचायत मैंबरों के साथ-साथ आम जनता का भारी इक्ट्ठ डा. राज को सुनने के लिए पहुंच रहा है। दातारपुर, अमरोह, भंभोतार आदि गांवों में बैठकों के दौरान डा. राज ने खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि हमारी बैठकों में हमारे गांवों से पहुंची बहनों के लिए उनके मन में बेहद इज्जत है तथा वह अपनी इन बहनों, माताओं तथा बच्चों के लिए एक बेहतर जिंदगी का सपना देखते हैं। उन्होंने उपस्थित जनता को बताया कि यह तो सभी जानते हैं कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से पहले ही महिलाओं को समाज के विकास में भागीदार बनाने के लिए पंचायतों, ब्लाक सम्मिति तथा जिला परिषद में 50 प्रतिशत आरक्षण कोटा दिया गया है तथा अब कांग्रेस का यह वादा है कि सारी विधानसभा तथआ लोकसभा में भी औरतों को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए।

हमारे गांवों की घरोलू औरतों के लिए भी विशेष प्रयास किया जा रहा है कि न्याय स्कीम के तहत मिलने वाली रक्म घर की मोहरी महिला के बैंक खाते में डाली जाएगी ताकि वह आत्म निर्भर भी हों। डा. राज ने कहा कि उन्होंने अपनी विधायकी सीट की जीत का सहरा भी अपनी बहनों माताओं की टीम को दिया था तथा आज भी उन्हें यकीन है कि महिला शक्ति मेरी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here