रैंप वॉक के माध्यम से वोटरों को किया जागरूक, एसडीएम सरीन की अगुवाई में हुआ आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बिना किसी डर तथा लालच के मतदान करने हेतु मतदाताओं को जागरूक करने के लिए होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी-कम-एसडीएम मेजर अमित सरीन के दिशानिर्देशों पर रैंप वॉक का आयोजन किया गया। डीएवी कॉलेज आफ एजुकेशन के ऑडिटोरियम में आयोजित इस कार्यक्रम में जिलाधीश-कम-जिला चुनाव अधिकारी मैडम इशा कालिया, जनरल ऑब्जर्वर जय प्रकाश शिवहरे तथा पुलिस ऑब्जर्वर ओम प्रकाश मुख्यातिथि के तौर पर शामिल हुए। जबकि एडीसी हरप्रीत सूदन विशेष अतिथि के तौर पर समागम में शामिल हुए। इस मौके पर महिला शक्ति ने रैंप वॉक करके सब को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा सीनियर सिटीजन, दिव्यांग मतदाताओं ने रैंप वॉक करते सब को मतदान करने के लिए अपना संदेश दिया। इससे पहले अपने संबोधन में जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि इस प्रकार का आयोजन इसलिए किया गया है ताकि हर वर्ग के लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा सके।

Advertisements

उन्होंने कहा कि शहरों में मतदाताओं में मतदान के प्रति कुछ कम रुचि दर्ज की जाती है। इसलिए होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र की स्वीप टीम ने रैंप शो करने का निर्णय लिया तथा उन्हें यह देख कर हार्दिक प्रसन्नता हो रही है कि शहर के लोगों ने इस कार्यक्रम को प्रसंता के साथ पसंद किया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मतदान के दिन प्रात: 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मतदान किया जा सकता है। हर एक मतदाता को मतदान करके देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करना चाएि। इस मौके पर जनरल ऑब्जर्वर जयप्रकाश शिवहरे ने कार्यक्रम की भरपूर सराहना करते हुए कहा कि समाज के हर वर्ग के लोगों ने इस कार्यक्रम में भाग लेकर मतदान के प्रति अपनी वचनबद्धता का सबूत दिया है। उन्होंने कहा कि वह आशा करते हैं कि इस बार मतदान प्रतिशत पिछली बार की अपेक्षा अधिक रहेगा। इस मौके पर मुख्यातिथियों ने जिलाधीश ईशा कालिया तथा एसडीएम के संग कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया।

इसके अलावा स्वीप टीम के सभी सदस्यों को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। बाद में उपस्थिति ने हाथों में दीपक लेकर मतदान करने का प्रण लिया। इस मौके पर एसडीएम मेजर अमित सरीन की धर्मपत्नी सोनिया सरीन, चुनाव कानूनगो हरप्रीत कौर, स्वीप के जिला नोडल अधिकारी प्रिंसिपल रचना कौर, मास्टर ट्रेनर मनोज गौड़, विधानसभा क्षेत्र नोडल अधिकारी चंद्र प्रकाश सैनी, लेक्चरर संदीप सूद, साक्षी सूद, किरनजीत, लेक्चरर हरविंदर सिंह, हरजिंदर पाल, विक्रम चंदेल, सपना सूद, पूनम देवी, वीरेंद्र शर्मा पटवारी, मनदीप सिंह, मनोज दत्ता, अशोक कालिया ,प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा, लेक्चरर प्रभजोत सिंह, कृष्ण गोपाल केजी, लवजिंदर सिंह, शिवानी मल्होत्रा, प्रवीण शर्मा, आचार्य संजीव शर्मा, प्रिंसिपल श्याम सुंदर शर्मा बहादुर सिंह, बहादुर सिंह, प्रिंसिपल तरलोचन सिंह, प्रिंसिपल चरण सिंह, आयुष शर्मा आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here