बछवाड़ा (बेगूसराय), रिपोर्ट: राकेश कुमार। बछवाड़ा स्टेशन में नयी तकनीक सिस्टम स्थापित होने से अब बस एक बटन दबाते ही ना केवल सिग्नल ग्रीन होगा बल्की पैट बनने के साथ अगले स्टेशन को ट्रेन आगमन की सूचना मिल जाएगी।

Advertisements

हाजीपुर दोहरीकरण लाईन को लेकर बछ्वाड़ा रेलवे जंक्शन पर दोहरीकरण परिचालन प्रणाली युक्त यूएफएसबीआइ की स्थापना की गई. रेल कर्मीयों ने विधी विधान के साथ समारोह पुर्वक उद्धघाटन किया। इस सिस्टम के लगने से अप लाईन से आने वाली ट्रेन को डाउन लाईन पर चलने वाली गाड़ी के पहु़ंचने का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा । कई बार मानवीय भुल के कारण एक साथ एक ही पटरी पर दो ट्रेन आमने सामने आ जाती है मगर यूनिवर्सल फेलसेफ ब्लॉक इंटरफेस से अब इसकी संभावना भी शुन्य हो जाऐगी. ट्रेन परिचालन में किसी प्रकार का कोई परेशानी नही होगा. स्टेशन मास्टर शत्रुघ्न कुमार ने बताया की पहले चरण में बछवाड़ा से विद्यापति स्टेशन तक ये व्यवस्था बहाल की गई है।

समारोह के दौरान यातायात निरिक्षक सुर्यकांत चौधरी,सोनपुर मंडल रेल प्रवंधक(सिग्नल)पीके सुमन,इरकोण के पदाधिकारी दीपक गर्ग,पीके सहाय,सिग्नल निरिक्षक सुभाष कुमार सिंह,स्टेशन मास्टर शत्रुध्न कुमार,सुभाष चन्द्र श्रीवास्तव,सीताराम साह,पंकज कुमार समेत आरपीएफ व जीआरपी के पदाधिकारी समेत कर्मी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here