फतेहगढ़ साहिब में राज्य स्तरीय तीन दिवसीय गतका प्रशिक्षण वर्कशॉप 7 जून से

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। खिलाडिय़ों और रैफ्रिय़ों को गतका खेल के नियमों और तकनीकों से परिचित करवाने के लिए नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया और गतका एसोसिएशन पंजाब की तरफ से 7 जून को श्री फ़तेहगढ़ साहिब में लडक़ों के लिए विशेष तीन दिवसीय राज्य स्तरीय गतका प्रशिक्षण वर्कशॉप स्थानीय जि़ला गतका एसोसिएशन के सहयोग से करवाया जा रहा है।

Advertisements

यह जानकारी देते हुए नेशनल गतका एसोसिएशन के प्रधान स. हरजीत सिंह ग्रेवाल स्टेट एवार्डी ने बताया कि ख़ासकर रैफ्रिय़ों के लिए आयोजित होने वाले इस कैंप के दौरान जंगजू कला के माहिर गतका प्रशिक्षकों की तरफ से थ्यूरी और प्रैक्टिकल क्लासें लगाई जाएंगी जिस दौरान उनको गतका खेल के नियमों बारे और टूर्नामैंट करवाने के लिए प्रशिक्षण दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि कम-से-कम दो साल से गतका खेल रहे और 21 साल से अधिक और 35 तक की उम्र के खिलाड़ी इस सर्टीफिक़ेशन कैंप में हिस्सा ले सकते हैं। गतका प्रोमोटर ग्रेवाल ने बताया कि इस पाठ्यक्रम की समाप्ति के उपरांत सफल रैफ्रिय़ों और आफ़ीशियलों को सर्टीफिकेट और स्मार्ट पहचान पत्र प्रदान किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस विशेष पाठ्क्रम का मुख्य उद्देश्य गतका एसोसिएशन की गतिविधियों को उत्साहित करते हुए राज्य के विभिन्न जिलों में गतका प्रशिक्षण कैंपों की लड़ी शुरू करना है जिससे वह मार्शल आर्ट गत्तके को खेल के तौर पर अपनाकर अपनी आत्मरक्षा करने के लिए जागरूक हो सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here