एन.एस.एस यूनिट चौहाल आस पास के गांवों मे लगाएगा एक हजार पौधे : कालिया

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सरकारी सीनीयर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में एन.एस.एस द्वारा पौधारोपण किया गया। इस मौके पर प्रोग्राम अधिकारी लैक्चरार अशोक कालिया, लैक्चरार संदीप सूद व लैक्चरार लवजिंदर सिंह तथा पूनम विर्दी विशेष तौर पर उपस्थित हुऐ। इस मौके पर लैक्चरार लवजिंदर सिंह ने कहा कि आज के दौर में बिगड़ रहा पर्यावरण चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से पौधौै की कटाई की जा रही है, उससे तो आने वाले समय में साफ हवा में सांस लेना भी मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि धरती के एक तिहाई हिस्से पर कम से कम पौधे जरुर होने चाहिए।

Advertisements

उन्होने कहा कि पौधे कम होने के कारण धरती के नीचे का पानी भी ओर नीचे जा रहा है। लैक्चरार संदीप सूद ने कहा कि आने वाले पीढी को अगर हम स्वस्थ रखना चाहते है तो अपने जीवन काल में अधिक से अधिक पौधे लगाएं। उन्होने कहा कि जन्म से लेकर मौत तक पौधे मनुष्य का साथ देते है। उन्होने जोर देकर कहा कि केवल नाम के लिए पौधारोपण करना अपने आप को धोखा देने के सामान है।

इस मौके पर अशोक कालिया प्रोग्राम अधिकारी ने कहा कि बरसात के मौसम में एन.एस.एस यूनिट चौहाल तथा आस पास के गावों में कम से कम एक हजार पौधे जरुर लगाएगा ताकि क्षेत्र को हरा भरा रखने में अपना योगदान डाला जा सके। इस मौके पर नरेश शर्मा, मनजिंदर कौर, परविंदर कौर, मुकेश कुमार, अश्विनी आदिया भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here