नीट परीक्षा में जिले में टॉप करने वाली मुस्कान और महक को प्रो. महाजन ने किया सम्मानित

मुस्कान ने 626/720 अंक तथा महक ने हासिल किए हैं 614/720 अंक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। प्रो. तरसेम महाजन हाईट्स अकादमी की छात्रा मुस्कान एवं महक जोकि सगी बहनें हैं ने नीट की परीक्षा में जिले में टॉप स्थान हासिल करने पर अकादमी के एम.डी. प्रो. तरसेम महाजन ने उन्हें विशेष तौर से सम्मानित किया। प्रो. महाजन ने बताया कि मुस्कान ने 626/720 (99.7 परसनटाइल्स) अंक तथा महक ने 614/720 (99.6 परसनटाइल्स) अंक हासिल करके जिले में टॉप स्थान हासिल करने में सफलता प्राप्त की है। इनकी सफलता ने अकादमी को एक बार फिर से गौरवांवित किया है। इससे पहले इन दोनों बच्चियों ने 12वीं के परीक्षा परिणाम में मैरिट में जगह बनाकर अकादमी का नाम रोशन किया था।

Advertisements

प्रो. तरसेम महाजन्स हाईट्स अकादमी की छात्राएं हैं मुस्कान और महक, मुस्कान न्यूरोसर्जन और महक बनना चाहती है स्किन स्पैशलिस्ट

बातचीत करते हुए मुस्कान एवं महक ने बताया कि उनसे पिता विनीत कुमार गुप्ता महावीर मिल स्पिनिंग मिल में चीफ इंजीनियर हैं और मां दीपाली गुप्ता गृहिणी हैं। उन्होंने बताया कि माता-पिता बचपन से ही उन्हें पढ़ाई के लिए प्रेरित करते और इसके लिए उन्हें सदैव पढ़ाई के लिए अनुकूल वातावरण मिला। मुस्कान ने बताया कि वह न्यूरोसर्जन बनना चाहती है, जबकि महक ने बताया कि वह स्किन स्पैशलिस्ट बनकर जनता की सेवा करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। मुस्कान ने 12वीं कक्षा में 93.2 प्रतिशत व महक ने 94.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे और नीट में जिले में अग्रणीय स्थान बनाकर डाक्टर बनने के अपने लक्ष्य की पहली सीढ़ी पार कर ली है।

प्रो. महाजन ने बताया कि उन्हें गर्व है कि उनकी अकादमी की छात्राओं ने नीट में सफल होकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उन्होंने कहा कि अकादमी का यह प्रयास रहता है कि बच्चों ने जो लक्ष्य निर्धारित किया है वे उसे प्राप्त करें और इसके लिए उन्हें हर तरह से गाइड किया जाता है। अकादमी के अध्यापकों और विद्यार्थियों की मेहनत के चलते ही अकादमी के परिणाम हर वर्ष सबसे अच्छे रहते हैं। उन्होंने कहा कि दोनों बच्चियों के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए बताया कि इन्हें देश के सबसे उत्तम कालेज में दाखिला मिलेगा और वे एक दिन डाक्टर बनकर समाज की सेवा करेंगी। इस मौके पर अकादमी के स्टाफ ने भी मुस्कान व महक को बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here