भाविप ने श्री वृंदावन धाम तक रेल चलाने की मांग को लेकर तीक्ष्ण को भेंट किया ज्ञापन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। भारत विकास परिषद ने होशियारपुर से श्री वृंदावन धाम के लिए सीधी रेल चलाने की मांग को लेकर एक मांग पत्र पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद को भेंट किया। इस मौके पर प्रांतीय कनवीनर प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर जोकि संतों की नगरी और छोटी काशी के नाम से जानी जाती है से श्री वृंदावन धाम के लिए सीधी रेल चलने से यहां का संपर्क सीधे तौर से श्री बिहारी जी के साथ हो जाएगा। लोग होशियारपुर से श्री वृंदावन धाम के दर्शनों के लिए जा सकेंगे। यह व्यवस्था होने से उन श्रद्धालुओं जोकि थोड़े बीमार या शारीरिक रुप से अधिक सफर करने में असमर्थ हैं उन्हें काफी सुविधा मिल जाएगी और श्री बिहारी जी के दर्शनों की उनकी आस पूरी हो सकेगी। उन्होंने श्री सूद से मांग की कि होशियारपुर निवासी लंबे समय से होशियारपुर से श्री वृंदावन धाम के लिए रेल चलाने की मांग कर रहे हैं और अब उन्हें उम्मीद है कि केन्द्र की मोदी सरकार उनकी इस मांग को जरुर पूरा करेगी। उन्होंने श्री सूद से अपील की कि वह संत नगरी के निवासियों की मांग को पूरा करवाने के लिए अपनी तरफ से भी पूरा जोर लगाएं।

Advertisements

इस मौके पर प्रधान राजिंदर मोदगिल ने कहा कि होशियारपुर से दिल्ली को चलने वाली रोजाना रेल सेवा को ही श्री वृंदावन धाम के लिए बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा होने से जहां होशियारपुर निवासियों को जालंधर व दिल्ली पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा वहीं यहां से साथ लगते हिमाचल प्रदेश के लोग भी इस सेवा का लाभ उठा पाएंगे। इससे यहां का व्यापार बढऩे के साथ-साथ रोजगार के साधन भी बढ़ेंगे, जैसे टैक्सी सर्विस व होटल व्यवसाय आदि।

भारत विकास परिषद द्वारा होशियारपुर निवासियों की चिर लंबित इस महत्वपूर्ण मांग पर श्री सूद ने आश्वस्त किया कि उनकी इस मांग को केन्द्र दरबार में पहुंचाया जाएगा और जल्द से जल्द रेल श्री वृंदावन धाम के लिए चले ऐसे प्रयास किए जाएंगे। श्री सूद ने कहा कि देश में 2014 से केन्द्र में मोदी सरकार बनने और अब भी मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने से देश वासियों को देश के हर क्षेत्र में विकास के नए राह प्रशस्त होते नजर आने लगे हैं। उन्होंने कहा कि वह अपनी तरफ से जल्द ही केन्द्रीय रेल मंत्री और केन्द्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश से भेंट करके इस मांग को पूरा करवाने के लिए कार्य करेंगे। इस मौके पर मेयर शिव सूद, भाजपा जिला प्रधान विजय पठानिया, विनोद परमार, पार्षद निपुण शर्मा, दविंदर अरोड़ा, नवीन कोहली, रमेश भाटिया, लोकेश खन्ना, एन.के. गुप्ता, अभिषेक अरोड़ा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here