सत्संग में बच्चों को जोडऩे से आती है घर में सुख शांति : नरपाल सिंह

पंचकुला (द स्टैलर न्यूज़)। सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आर्शिवाद से स्थानीय सैक्टर 9 स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन पंचकुला में जोनल स्तर बाल समागम का आयोजन किया गया। जिसमें चण्डीगढ जोन की 38 ब्रांचों के सैक्ड़ों बच्चों ने भाग लिया । जिसकी अध्यक्षता पानीपत के संयोजक नरपाल सिंह जी ने की। उन्होंने बच्चों को सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज का आशिर्वाद देते हुए कहा कि जो बच्चे बचपन से ही आध्यामिकता के साथ जुड़ जाते हैं वो देश के अच्छे नागरिक बनते हैं, जो बच्चों को सत्संग सेवा सुमिरण के साथ जोड़ते है वो माता-पिता भी खुद भी सुख पाते हैं और संसार को भी सुख प्रदान करते हैं।

Advertisements

निरंकारी सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज की शिक्षाओं का जिक्र करते हुए और बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के जीवन के बचपन के उदाहरण देते हुए श्री सिंह ने आगे कहा कि गुरूमत के रास्ते पर चलना गुरूसिख का कर्तव्य है। इससे गुरूसिख के मन में विशालता आती है। जिससे उसके लिए सभी एक समान हो जाते हैं आज के बच्चे ही कल डॉक्टर, वकील, कवि के साथ-साथ मिशन के रोशन मीनार कहलाएगे। यह समागम हर साल की तरह गर्मीयों की जब छूटिटयां होती है तो बच्चे इधर उधर मस्ती करके अपना समय व्यतीत करते हैं, जबकि निरंकारी साध संगत के बच्चे सालों साल से इस तरह के रूहानियत भरे माहौल में बाल समागम की तैयारी करते हैं।

 

इस समागम में बच्चों द्वारा तैयार की गई मर्यादा व अनुशासन पर आधारित कोई संदेश, सम्पूर्ण हरदेव बाणी, मर्यादित होगा अगर बालपन, सहज सुखी होगा फिर जीवन, बाल जीवन मेें सीेखें मर्यादा के गुण आदि विषयों पर स्किट, कवि दरबार, समुह गान के साथ-साथ हरदेव वाणी की गायन प्रतियोगिता की गई। जिसमें चंडीगढ़ जोन के सभी ब्रांचों से बच्चों ने बहुत उत्साह पूर्वक भाग लिया।

अन्त में चंडीगढ़ जोन के जोनल इंचार्ज के.के. कश्यप जी ने आए हुए मुख्यातिथि नरपाल सिंह व चंडीगढ़ जोन के सभी ब्रांचों के बच्चों के साथ आई हुई संगतों का धन्यवाद व स्वागत किया और कहा कि बच्चे देश, समाज व मिशन के कर्मधार हैं और जो बच्चे सत्गुरू और निरंकार के साथ जुड़ जाते हैं। उनको जीवन में कभी भी कोई कठिनाई नहीं आती यदि आ भी जाए तो वह उसको निरंकार की रजा मानते हैैं। इस समागम में स्थानीय संयोजक कुलदीप सिंह जी ने अपनी सारी टीम के साथ समागम को कामयाब करने के लिए पूर्ण सहयोग दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here