एस.डी.एम ने विभिन्न गांवों के युवाओं को नशे के खिलाफ किया जागरूक, भेंट की खेल सामग्री

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। पंजाब सरकार द्वारा प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए शुरू किए गए अभियान के तहत एस.डी.एम. होशियारपुर मेजर अमित सरीन ने गांव-गांव जाकर युवाओं को नशों के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करके उन्हें नशों के खिलाफ लामबंद करने का अभियान शुरू किया है। इसी कड़ी के तहत उन्होंने गांव भीखोवाल तथा डडियाना खुर्द में युवाओं तथा गांव के गणमान्य लोगों के साथ गांव को नशा मुक्त बनाने के बारे में चर्चा की।

Advertisements

इस मौके पर एसडीएम मेजर सरीन ने कहा कि दुख की बात है कि 5 दरियाओं की धरती पंजाब को आजकल नशों के नाम पर बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं को इस बारे में सोचना होगा तथा प्रशासन के साथ मिलकर अपने गांव को नशा मुक्त बनाने के लिए प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि हमें इस बात का पता लगाना होगा कि गांव में नशा सप्लाई करने वाले लोग कौन हैं उनकी जानकारी पुलिस को देनी होगी। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें इस बात की जानकारी है कि उनके गांव के युवाओं को नशा कौन सप्लाई कर रहा है तो वह उसका नाम बता सकते हैं तथा जिस द्वारा सूचना दी गई होगी उसका नाम गुप्त रखा जाएगा। इसके अलावा अगर गांव में कोई नशे की लत का शिकार हो चुका है उसका भी मुफ्त इलाज करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि युवाओं को इस संबंधी आपस में टीम बनाकर चर्चा करनी होगी ताकि दूसरे लोगों को नशों की तरफ जाने से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि समाज में अच्छाई व बुराई दोनों होते हैं तथा उसमें से हमें ही चुनना होगा की हम बुराई को जड़ से खत्म करेंगे। अहमद शाह अब्दाली ने भी पंजाब पर कब्जा करने के लिए 18 बार हमला किया था पर वह अपने इस लक्ष्य में नाकाम रहा। इसी प्रकार गुरु गोविंद सिंह जी ने औरंगजेब के हर मंसूबे को नाकाम किया था। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशों से दूर रखने के लिए उन्हें खेलों के साथ जोडऩा होगा तथा जो व्यक्ति खेलों के साथ जुड़ जाता है वह नशे की तरफ ध्यान नहीं देता। उन्होंने कहा कि युवाओं को खेलों के साथ जोडऩे के लिए उन्हें खेल सामग्री भेंट की जाएगी।

इसके अलावा अगर उनकी कोई और समस्या हुई तो उसे भी पहल के आधार पर हल किया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने युवाओं को बास्केटबॉल व फुटबॉल भी भेंट किए। इस मौके पर वरिंदर पंडित पटवारी, अमन दीप सिंह पटवारी, संदीप पाल सिंह पटवारी ,प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा, चंद्र प्रकाश सैनी, लेक्चरर हरविंदर सिंह, लेक्चरर संदीप सूद, बेअंत सिंह, बाबा संतोख सिंह, बहादुर सिंह, हेड मास्टर गुरदेव सिंह, लंबरदार प्यारा सिंह, अलका, मीना, कुलविंदर कौर, मनजीत सिंह ,सरपंच मनजीत कौर, नंबरदार करमजीत सिंह, हरदयाल सिंह आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here