मुफ्त सिलाई सैंटर में महिलाओं को वनस्टॉप सैंटर के बारे दी जानकारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। श्रीमति सरस्वती देवी मैमोरियल एजुकेशनल एंड वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से पिपलांवाला होशियारपुर में चलाए जा रहे मुफ्त सिलाई सैंटर में वन स्टॉप सैंटर सिविल अस्पताल होशियारपुर से अधिवक्ता शुभा देवी विशेष रूप से उपस्थित हुए। जिसमें उन्होंने वन स्टॉप सैंटर के बारे में जानकारी दी।

Advertisements

उन्होंने बताया की महिला एवं बाल विकास विभाग भारत सरकार की ओर से हिंसा से पीडि़त महिलाओं की सुविधा के लिए वन स्टॉप सेंटर योजना का संचालन किया गया है। इस सैंटर के माध्यम से पीडि़त महिलाओं की मदद की जाती है। इसका उद्देश्य घरेलू हिंसा, यौन उत्पीडऩ, ऐसिड अटैक, मानव तस्करी, दहेज उत्पीडऩ से पीडि़त महिलाओं को सहायता उपलब्ध कराना है।

इसमें पीडि़तों को चिकित्सकीय सहायता, परामर्श, काउंसलिंग, पुलिस परामर्श एवं कानूनी सहायता की सुविधा दी जाती है। सोसायटी कि चीफआर्गेनाइजर पूजा शर्मा ने बताया कि वन स्टॉप सैंटर को हैल्पलाइन नंबर 181 से जोड़ा गया है ताकि कोई भी महिला किसी भी समय मुसीबत होने पर इस नम्बर पर फोन कर सकती है। इस मौके पर सुनीता, जतिन्दर, जसवीर, रजनी, संदीप, राजदीप आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here